scriptबनारस अमन -सुकून का शहर है- शहर काजी | Shahar e Qazi DM and SSP appeal for peace visiting Varanasi | Patrika News

बनारस अमन -सुकून का शहर है- शहर काजी

locationवाराणसीPublished: Dec 21, 2019 07:40:09 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

शहर काजी ने जिलाधिकारी व एसएसपी के साथ भ्रमण कर दिया अमन चैन से रहने का संदेश -किसी के बहकावे व बरगलाने में न आएं लोग-हाजी मोहम्मद गुलाम यासीन -हम अपने हालात किसी कदर बिगाड़ने नहीं देंगे-शहर काजी -शहर में है अमन शांति-जिलाधिकारी -शहर काजी के नेतृत्व में जिलाधिकारी, एसएसपी ने लोगों से की शांति व अमन चैन बनाए रखने की अपील -एहतियात के तौर पर प्रशासन हर पल, हर क्षेत्र में नजर रखे है मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में पुलिस पिकेट तथा मजिस्ट्रेट व मोबाइल फोर्स बराबर गश्त पर है -बनारस में कानून व्यवस्था न

Shahar e Qazi DM and SSP Varanasi

Shahar e Qazi DM and SSP Varanasi

वाराणसी. सीएए व एनआरसी के विरोध के बीच माहौल दुरुस्त रखने के लिए शहर काजी हाजी मोहम्मद गुलाम यासीन के नेतृत्व में शनिवार को जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा व एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सुरक्षा बलों के साथ शहर में अमन चैन बनाए रखने के साथ ही शांति एवं कानून व्यवस्था को मजबूत बनाए रखने की काशी की जनता से अपील की।
शुक्रवार को भेलूपुर थाना क्षेत्र के बजरडीहा में अराजकता तत्वों द्वारा विरोध प्रदर्शन के नाम पर शहर का खराब करने की नाकाम कोशिश के बाद जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, शहर काजी के नेतृत्व में लोगों को शहर की गंगा जमुना संस्कृति को कायम रखते हुए अमन चैन बनाए रखने का पैगाम देने के लिए भेलूपुर थाना से सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया, गिरिजाघर चौराहा होते हुए रेवडी तालाब होते हुए आसपास के क्षेत्रों में जिप्सी वाहन पर शहर काजी के साथ लाउडहैलर के माध्यम से लोगों को अमन चैन बनाए रखने के साथ ही किसी के बरगलाने व बहकावे में कतई न आने की अपील कर रहे थे।
एक वाहन में बुजुर्ग शहर काजी हाजी मोहम्मद गुलाम यासीन एवं उनके साथ जिलाधिकारी व एसएसपी ने थाना भेलुपूर से भ्रमण की शुरुआत कर सोनारपूरा, मदनपुरा, गोदौलिया, गिरिजाघर चौराहा, रेवड़ीतालाब होते हुए भेलूपुर पहुंचे। लगभग 08 किमी के भ्रमण में शहर काजी ने जगह-जगह रुक कर लोगों को अमन चैन से रहने का संदेश दिया। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लाउडस्पीकर से शहर काजी के संदेश को बताते हुए लोगों से अपील की कि ऐसा कोई कृत्य नहीं करें, जिससे किसी की भावना को ठेस पहुंचे। ऐसा भयमुक्त माहौल बनाए कि आमजन निडर होकर अपना व्यवसाय, सेवा कार्य, दैनिक कार्य व पढ़ाई लिखाई करें। पर्यटक व आगंतुक भी बिना किसी संदेह के यहां भ्रमण करें व खरीददारी करें। इसी में सबकी तरक्की है। लगभग 2 घंटे तक लगातार चलते हुए जिलाधिकारी ने लाउडस्पीकर से लोगों में सौहार्द, अमन चैन के संदेश के साथ उनमें भाईचारा से रहने और अपने व्यवसाय व कार्यों को निडरता से करने का भाव भरा। भ्रमण के दौरान पूरा बाजार खुला था। लोग सामान्य जनजीवन की तरह अपने कार्यों में लगे थे।
Shahar e Qazi </figure> DM and <a  href=SSP Varanasi” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/12/21/dm-01_5537806-m.jpg”> शहर काजी हाजी मोहम्मद गुलाम यासीन ने विशेष रुप से लोगों को पैगाम मोहब्बत देते हुए अपील की, बनारस शहर अमन सुकून का शहर है। उन्होंने कहा कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई सब हमारे हैं और हमारे रहेंगे। शहर काजी ने जोर देते हुए कहा कि हम अपने हालात किसी कदर बिगाड़ने नहीं देंगे।
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इस अवसर पर लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे किसी के बहकावे एवं बरगलाने में कतई न आवे। बनारस गंगा जमुनी तहजीब का शहर है, जो पूरी दुनिया में बिख्यात हैं। इसे बनाए रखना हम सभी के साथ यहां के वाशिन्दों का कर्तव्य है।
कानून व्यवस्था की दृष्टि से एहतियात के तौर पर प्रशासन द्वारा हर क्षेत्र में नजर रखी जा रही है। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस पिकेट तथा मजिस्ट्रेट व मोबाइल फोर्स बराबर गस्त पर है। शरारती तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है। एहतियातन नेटवर्क सेवाएं अभी बंद है। लोगों से किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं देने तथा पुलिस को सूचित करने को कहा गया है। जनपद में धारा 144 लागू है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो