scriptरेलवे बोर्ड की कवायद शुरू, जल्द लखनऊ से वाराणसी के बीच चलेगी शताब्दी एक्सप्रेस | Shatabdi express will run between Lucknow to Varanasi | Patrika News

रेलवे बोर्ड की कवायद शुरू, जल्द लखनऊ से वाराणसी के बीच चलेगी शताब्दी एक्सप्रेस

locationवाराणसीPublished: Mar 07, 2018 12:37:30 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

वाराणसी से शाम छह बजे चलेगी शताब्दी एक्सप्रेस

वाराणसी. रेलवे बोर्ड ने लखनऊ से वाराणसी के बीच शताब्दी जैसी ट्रेन चलवाने की कवायद शुरू कर दी है। पूर्व सतर्कता निदेशक एवं भाजपा विधायक देवमणि के प्रस्ताव पर रेलवे प्रशासन गंभीरता से विचार कर रहा है। अगर विधायक के प्रस्ताव पर मुहर लग गई तो वह दिन दूर नहीं जब राजधानी लखनऊ के लोग वाराणसी तक शताब्दी जैसी ट्रेन से सफर करते नजर आएंगे। वह भी मात्र चार घंटे में।
वाराणसी से शाम छह बजे चलेगी शताब्दी एक्सप्रेस
उतरेटिया-सुलतानपुर-वाराणसी रेलखंड के बीच रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण व विद्युतीकरण का काम पूरा हो जाने के बाद लखनऊ से वाया सुलतानपुर होकर वाराणसी तक शताब्दी एक्सप्रेस चलाने पर विचार हो रहा है। यह ट्रेन वाराणसी से सुबह छह बजे चलकर सुबह 10 बजे लखनऊ आएगी जबकि लखनऊ से शाम छह बजे चलने के बाद यह ट्रेन रात 10 बजे वाराणसी पहुंचेगी।
वरुणा एक्सप्रेस के कानपुर तक विस्तार के बाद से इस ट्रेन के लेट होने से लोगों को असुविधा होती है। इसलिए रेलवे बोर्ड से मांग की गई है कि इस रूट पर वह शताब्दी एक्सप्रेस चला दे जिससे पीएम नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्र के लोगों को ट्रेन से आवागमन की अच्छी सुविधा मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो