scriptपीएम मोदी के कार्यक्रम में शिक्षामित्रों के विरोध का साया | Shikshamitra can protest against PM Modi Kashi Visit Hindi News | Patrika News

पीएम मोदी के कार्यक्रम में शिक्षामित्रों के विरोध का साया

locationवाराणसीPublished: Sep 19, 2017 06:27:10 pm

Submitted by:

Devesh Singh

डीरेका में स्थगित हो चुकी है सभा, खुफिया विभाग ने लगायी सारी ताकत

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र काशी आगमन के दौरान होने वाले कार्यक्रम में शिक्षामित्रों के विरोध का साया मंडराने लगा है। शिक्षामित्रों की संभावित गतिविधियों का पता लगाने के लिए खुफिया विभाग ने सारी ताकत लगा दी है। २२ व २३ सितम्बर को पीएम मोदी की डीरेका में भी सभा होनी थी, लेकिन शिक्षामित्रों के विरोध के चलते अब वहां पर होने वाली सभा को स्थगित कर दिया गया है।
यह भी पढ़े:-फूलपुर संसदीय सीट पर बीजेपी प्रत्याशी को लेकर केशव मौर्या का बड़ा बयान, जानिए किसको मिलेगा टिकट 



पीएम नरेन्द्र मोदी के काशी आगमन का प्रारंभिक प्रोटोकॉल भी आ चुका है, जिसके तहत पीएम नरेन्द्र मोदी २२ सितम्बर को सेना के विमान से दोपहर २.४५ बजे बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। इसके बाद सीधे हेलीकॉप्टर के जरिए पुलिस लाइन जायेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से बड़ालालपुर स्थित बुनकर ट्रेड फेसिलिटी सेंटर में जाकर छह परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद फिर सड़क मार्ग से पुलिस लाइन पहुंचेंगे और फिर हेलीकॉप्टर के जरिए डीरेका जायेंगे। डीरेका में बीजेपी से जुड़ लोगों से वार्ता करने के बाद ७.२५ से रात ८.५० तक तुलसी मानस मंदिर, दुर्गाकुंड मंदिर में दर्शन करने के बाद डीरेका स्थित गेस्ट हाउस में वापस आयेंगे। पीएम मोदी २३ सितम्बर को सुबह ९.५० से डीरेका से आराजी लाइन स्थित पशुधन प्रक्षेत्र में जायेंगे। इसके बाद पीए मोदी यहां से हेलीकॉप्टर से शहंशहापुर पहुंचेंगे और वहां के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद फिर यहीं पर वाापस आयेंगे और दोपहर १२.१० से एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए रवाना हांगे। शिक्षामित्रों के संभावित विरोध के चलते पीएम मोदी को सड़क मार्ग से कम यात्रा करायी जा रही है और हेलीकॉप्टर को अधिक प्रयोग किया जायेगा।
यह भी पढ़े:-तिथि ने उलझाया तो कुछ ने आज तो कुछ कल करेंगे पितृ विसर्जन 
हजारों की संख्या में शिक्षामित्र के आने की संभावना
पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान हजारों संख्या में शिक्षामित्र गैर जिलों से काशी में आने की संभावना है। वर्ष २०१५ में पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान शिक्षामित्रों ने विरोध कर दिया था इसके चलते जिला व पुलिस प्रशासन किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता है। फिलहाल पीएम मोदी के कार्यक्रम में शिक्षामित्रों का कितना असर होगा यह तो समय ही बतायेगा।
यह भी पढ़े:-GRP की अनोखी पहल की सब हुए कायल, लोगों को वापस मिले खोये हुए मोबाइल 
शिक्षमित्रों ने पीएम मोदी से मिलने के लिए बनाया हुआ है दबाव
पीएम नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए शिक्षामित्रों ने जिला प्रशासन पर दबाव बनाया हुआ है। शिक्षामित्रों के संगठन के जिलाध्यक्ष अमरेन्द्र दुबे ने साफ कर दिया है कि पीएम मोदी से उन्हें नहीं मिलने दिया गया तो शिक्षामित्रों की भीड़ को रोकने मेें वह असमर्थ होंगे। खुफिया विभाग के सूत्रों ने बताया कि अमरेन्द्र दुबे के साथ हजार से १२०० शिक्षामित्र जा सकते हैं। जिला व पुलिस प्रशासन लगातार शिक्षामित्रों की गतिविधि पर नजर रखने में जुटे हैं।
यह भी पढ़े:-सीबीआई ने कसा आयकर विभाग पर शिकंजा, अधिकारियों में मचा हड़कंप 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो