अरबों रुपये की ठगी करने वाली शाइन सिटी का डायरेक्टर दिल्ली से गिरफ्तार, सीएमडी भागा दुबई

  • कंपनी के सीएमडी और एमडी समेत अधिकारियों पर दर्ज हैं कई शहरों में मुकदमे
  • जमीनों व फ्लैट की खरीद फरोख्त समेत दूसरी योजनाओं में निवेश के जरिये ठगी का आरोप

वाराणसी. लोगों के साथ विभिन्न योजनाओं के जरिये कम समय में ही उनका धन दोगुना करने का लालच देकर अरबों रुपये कीठगी करने वाली कंपनी शाइन सिटी का डायरेक्टर अमिताभ श्रीवास्तव आखिरकार दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया। उसे पुलिस दिल्ली से वाराणसी ले आयी। पकड़े गए डायरेक्टर के मुताबिक कंपनी का सीएमडी राशिद नसीम दुबई भाग चुका है। आरोप है कि शाइन सिटी ने लोगों से निवेश औरर जमीनों व फ्लैट की खरीद-फरोख्त समेत दूसरी योजनाओं के नाम पर दो से तीन साल में ही उनकी रकम दो गुना करने लालच देकर उनसे अरबों रुपये की ठगी की। इन मामलों में कंपनी के सीएमडी राशिद नसीम, एमडी आसिफ नसीम के खिलाफ कैंट थाने में ही 32 मुकदमे दर्ज हैं।

 

शाइन सिटी पर पिछले काफी समय से धोखाधड़ी के आरोपों को लेकर इसके किसी न किसी अधिकारी के खिलाफ लगभग हर महीने वाराणसी में धोखाधड़ी के मामले दर्ज हो रहे थे, पर अब तक पुलिस किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी थी। वाराणसी कैंट के सीओ अभिमन्यू मांगलिक ने मीडिया को बताया है कि गिरफ्तार किये गए अमिताभ श्रीवास्तव के साथ ही कंपनी के सीएमडी राशिद नसीम और आसिफ नसीम पर अकेले कैंट थाने में ही 32 मुकदमे दर्ज हैं। कैंट थाने में दर्ज मुकदमों में इनके खिलाफ 60 से 80 करोड़ रुपये तक की ठगी की शिकायत है। पुलिस काफी समय से इन मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी थी।

 

पुलिस को जैसे ही इस बात की सूचना लगी कि कंपनी का डायरेक्टर अमिताभ श्रीवास्तव दिल्ली के किसी होटल में रुका है, वह तत्काल अलर्ट हो गई। कैंट इंस्पेक्टर राकेश कुमार सिंह, एसआई तरुण कश्यप, नदेसर चौकी प्रभारी अशोक कुमार व कांस्टेबल रामानंद यादव दिल्ली पहुंचे औरर दिल्ली पुलिस की सहायता से अमिताभ को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की मानें तो गिरफ्तार डायरेक्टर अमिताभ से उन्हें कई अहम जानकारियां मिली हैं। उसके मुताबिक कंपनी का सीएमडी राशिद नसीम दुबई भाग चुका है। एमडी समेत कंपनी से जुड़े कई लोगों के खिलाफ वाराणसी, लखनऊ व मिर्जापुर समेत कई जलिों में ठगी के काफी मुकदमे इनपर दर्ज हैं।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned