scriptशिवसेना के बाद इस दल से संबंध मजबूत कर सकती है बीजेपी, जल्द होगा बड़ा खुलासा | Shiv Sena alliance after bjp will not leave Om Prakash party in up | Patrika News

शिवसेना के बाद इस दल से संबंध मजबूत कर सकती है बीजेपी, जल्द होगा बड़ा खुलासा

locationवाराणसीPublished: Feb 18, 2019 06:54:15 pm

Submitted by:

Devesh Singh

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले एनडीए को मजबूत करने की तैयारी, जानिए क्या है कहानी

Amit Shah and Uddhav Thackeray

Amit Shah and Uddhav Thackeray

वाराणसी. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 से पहले एनडीए को मजबूत करने की तैयारी शुरू कर दी है। सोमवार को महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ बीजेपी ने गठबंधन पर सहमति बनने के बाद इस पार्टी से संबंध मजबूत करने की तैयारी में जुट गयी है जिसको लेकर बड़ा खुलासा हो सकता है।
यह भी पढ़े:-खास मंदिर में दर्शन करके व प्रसाद खाकर पंजाब से लेकर हरियाणा तक की सियायत साधेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी

Om Prakash Rajbhar
IMAGE CREDIT: Patrika
यूपी में बीजेपी ने अनुप्रिया पटेल की अपना दल व ओमप्रकाश राजभर के सुभासपा से गठबंधन किया है। बीजेपी व अपना दल के संबंध ठीक है लेकिन ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी को 24 फरवरी तक पिछड़ों के आरक्षण में बंटवारा नहीं होने पर गठबंधन तोडऩे का ऐलान किया है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) लगातार बीजेपी पर अपनी मांग मनवाने का दबाव बनाये हुए हैं। ओमप्रकाश राजभर ने कुछ दिन पहले इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसे सीएम योगी आदित्यनाथ ने ठुकरा दिया था। पूर्वांचल में राजभर वोटरों को साधने के लिए बीजेपी को ओमप्रकाश राजभर की जरूरत है। सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से ेवार्ता करने के लिए डिप्टी सीएम डा.दिनेश शर्मा उनके आवास भी गये थे। साफ हो जाता है कि बीजेपी किसी भी हाल में सुभासपा से गठबंधन तोडऩे का जोखिम नहीं उठा सकती है।
यह भी पढ़े:-प्रयागराज में उमड़ी भीड़ तो इतने करोड़ बढ़ गयी शराब की बिक्री
सुभासपा को लेकर जल्द होगा ऐलान
बीजेपी सूत्रों की माने तो सुभासपा को लेकर पार्टी जल्द ऐलान कर सकती है। सीटों के बंटवारे से ओमप्रकाश राजभर को साधने की कोशिश की जायेगी। इसको लेकर जल्द बैठक हो सकती है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी इस मुहिम को शुरू करने वाले हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना से गइब्ंधन हो जाने के बाद बीजेपी अब सारा ध्यान यूपी के सहयोगी दलों पर लगाने वाली है जिसको लेकर जल्द ही बड़ी घोषणा हो सकती है।
यह भी पढ़े:-क्राइम ब्रांच की बड़ी पहल, शहीद के परिजनों को देंगे अपना वेतन

ट्रेंडिंग वीडियो