scriptनरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रत्याशी बनते ही सिद्धार्थ पर लगा यह आरोप, अब बदला जाएगा उम्मीदवार | Siddharth Rajbhar in controversy for age issue in varanasi LS Seat | Patrika News

नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रत्याशी बनते ही सिद्धार्थ पर लगा यह आरोप, अब बदला जाएगा उम्मीदवार

locationवाराणसीPublished: Apr 16, 2019 04:39:08 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

बदलेगा प्रत्याशी, जारी होगी दूसरी सूची. जानें क्या है मामला…

सुभासपा प्रत्याशी सिद्धार्थ राजभर और नरेंद्र मोदी

सुभासपा प्रत्याशी सिद्धार्थ राजभर और नरेंद्र मोदी

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने जैसे ही अपना प्रत्याशी घोषित किया वाराणसी संसदीय क्षेत्र में हंगामा मच गया। सोशल साइट्स पर उनकी जन्मतिथि को लेकर सवाल खड़ा किया जाने लगा। इसकी सूचना सुभासपा मुख्यालय तक पहुंची तो वहां भी खलबली मच गई। अब पुनः प्रत्याशी बदलने पर विचार शुरू हो गया है।
बता दें कि सुभासपा ने जिस सिद्धार्थ राजभर को प्रत्याशी बनाया था उनकी उम्र चुनाव लड़ने के काबिल ही नहीं है। सिद्धार्थ ने अपने फेसबुक पर जो जन्म तिथि दर्ज की है उसके अनुसार वह अभी 22 वर्ष के हैं, जबकि भारतीय सविधान के अनुच्छेद 84 ख के तहत लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए न्यूनतम 25 वर्ष की आयु होना अनिवार्य है।
ये भी पढ़ें- जानिये कौन हैं सिद्धार्थ राजभर जिन्हें मिला है नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से टिकट

इस संबंध में जब पत्रिका ने सिद्धार्थ से बात की तो उन्होंने बताया कि न्यूनतम आयु के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं थी। पार्टी के अध्यक्ष से भी यह चूक हो गई। जैसे ही इसकी जानकारी हुई पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने इस मसले को गंभीरता से लिया। अब मेरी जगह मेरी मां शांति देवी चुनाव लड़ेंगी।
बता दें कि काशी विद्यापीठ ब्लॉक के काशीपुरा खुरहुआ निवासी सिद्धार्थ सुभासपा के जिला अध्यक्ष हैं। उन्होंने बताया कि अब उनकी मां जो गृहणी हैं को नरेंद्र मोदी के खिलाफ मैदान में उतारा जाएगा। कहा कि चुनाव मैं लड़ू या मां, दोनो के मुद्दे और प्राथमिकताएं एक होंगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो