क्राइम पेट्रोल देख कर की प्रेमिका की हत्या, पुलिस ने हत्यारे को ऐसे पकड़ा

प्रेमिका ने शादी के लिए दबाव बनया तो उठाया खौफनाक कदम, घटना से सबक लेते हुए पुलिस ने होटलों में जांच के लिए गठित की टीम

By: Devesh Singh

Published: 01 Jul 2019, 04:11 PM IST

वाराणसी. सिगरा थाना क्षेत्र के परेड कोठी स्थित होटल अर्जुन पैलेस के कमरे में हुई युवती की हत्या का सोमवार को खुलासा हो गया है। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि प्रेमिका ने जब प्रेमी पर शादी करने का दबाव बनाया था तो उससे छुटकारा पाने के लिए प्रेमी ने युवती की गला दबा कर हत्या कर दी थी और वहां से भाग गया था। पुलिस ने काफी मेहनत करके आरोपी को पकड़ा और पूछताछ में सारी बातों का खुलासा हो गया। आरोपी ने बताया कि युवती लगातार शादी के लिए दबाव बना रही थी जिसके बाद प्रेमी ने क्राइम पेट्रोल देख कर हत्या की योजना बनायी और उसे अमलीजामा भी पहना दिया।
यह भी पढ़े:-होटल में मिली युवती की लाश, हत्या की आशंका



एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि खुखन्दु, देवरिया निवासी अमिष तिवारी को अपने ही क्षेत्र की अंजली पांडेय उर्फ पल्लवी पांडेय से प्रेम संबंध था। दोनों ही बनारस के अर्जुन पैलेस होटल में दो बार पहले भी मिल चुके थे। अंजलि लगातार अमिष पर शादी के दबाव बना रही थी। अमिष को क्राइम पेट्रोल देख कर अंजलि से छुटकारा पाने की योजना बनायी। इसके बाद 26जून को अमिष ने अंजलि को अर्जुन पैलेस होटल में बुलाया। यहां पर गला दबा कर अंजलि की हत्या कर दी। इसके बाद अंजलि का मोबाइल व दुपट्टा लेकर वहां से निकल गया। होटल में जाते समय अमिष ने टीवी का साउंड तेज कर कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया था। शाम को जब होटल के कर्मचारी कमरे में पहुंचे तो वहां पर अंजलि की लाश देख कर पुलिस को फोन किया। पुलिस ने आरोपी को पकडऩे के लिए कई टीमे गठित की और होटल से मिले अमिष के आधार कार्ड से उसका मोबाइल नम्बर पता किया। इसके बाद मोबाइल नम्बर के आधार पर उसकी लोकेशन ली गयी। पुलिस के दबाव से परेशान होकर अमिष कोर्ट में सरेंडर करने जा रहा था पुलिस को मोबाइल नम्बर के आधार पर आरोपी के लोकेशन की पहले से ही जानकारी हो गयी थी इसलिए सिगरा पुलिस ने अमिष को पहले ही गिरफ्तार कर हत्या का खुलासा कर दिया। दूसरी तरफ आरोपी अमिष का कहना है कि अंजलि के साथ उसके संबंध थे। लड़की का चरित्र अच्छा नहीं था उसके कई और लोगों के साथ भी संबंध थे। होटल में उसने मेरा गला दबाने की कोशिश की थी और बचाव में मैने उसकी हत्या कर दी। गिरफ्तार करने वालों में सिगरा थाना प्रभारी सतीश कुमार सिंह, भगवान सिंह, दीपक कुमार आदि पुलिसकर्मी शामिल थे। पत्रकार वार्ता में चेतगंज सीओ अंकिता सिंह भी उपस्थित थी।
यह भी पढ़े:-रेप के आरोपी बसपा सांसद अतुल राय ने शपथ लेने के लिए कोर्ट से मांगी अनुमति, कहा जेल में है जान का खतरा

 

पुलिस ने किया टीमों का गठन, अब होटलों की होगी आकस्मिक चेकिंग
एसपी सिटी दिनेश सिंह ने कहा कि जिस होटल में युवती की लाश मिली है वहां के लोगों से स्पष्टीकरण लिया जायेगा। पुलिस ने कई टीमों का गठन किया है जो अब होटल की आकस्मिक चेकिंग करेगी। जिस होटल में लड़के व लड़की ठहरने के लिए आते हैं वहां पर होटल कर्मचारियों को विशेष सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है ताकि ऐसी घटना को रोका जा सके।
यह भी पढ़े:-PM Modi के इस अभियान को सफल बनाने में जुटी बीजेपी, आम से लेकर खास तक को जोडऩे की तैयारी

 

Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned