सिंहस्थ महाकुंभ में BHU के कलाकार की भावांजलि, झूमेगा उज्जैन

सिंहस्थ महाकुंभ में BHU के कलाकार की भावांजलि, झूमेगा उज्जैन
Dr. Satyvr Prasad

सिंहस्थ कुंभ में सजेगी संगीत की महफिल. जानें कौन है ये कलाकार, क्या देंगे प्रस्तुति...

डॉ. अजय कृष्ण चतुर्वेदी

वाराणसी. सिंहस्थ कुंभ, जहां चारों तरफ साधु-संतों का जमावड़ा। पूजा-पाठ, हवन-यज्ञ, स्नान-दान। हर कोई अपनी धुन में है मगन। वहीं सोमवार को बीएचयू के सहायक प्राध्यापक मचाएंगे धमाल। जी हां सजेगी संगीत की महफिल और बजेगा मृदंग। इस महफिल में अपनी कला का जादू बिखेरेंगे डॉ. सत्यवर प्रसाद। डॉ. प्रसाद उज्जैन पहुंच गए हैं। बस इंतजार है सुर और साज की महफिल सजने भर की।

बीएचयू केमंच कला संकाय से जुड़े हैं डॉ. सत्यवर प्रसाद 
सिहंस्थ कुम्भ, उज्जैन पहुंच कर डॉ. सत्यवर ने पत्रिका को फोन कर बताया कि वह अभी-अभी उज्जैन पहुंचे हैं। शाम सात से 11 बजे तक सजेगी सुर और संगीत की महफिल। इस महफिल में वह कर्नाटक शैली में मृदंगम की थाप से महाकुंभ में आए साधु-संतों को मोहित करने का प्रयास करेंगे। यह कार्यक्रम संगीत नाटक अकादमी, नई दिल्ली व मध्य प्रदेश शासन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित है। इसे "कुम्भ उत्सव" नाम दिया गया है। कुंभ उत्सव में डॉ. प्रसाद 45 मिनट तक अपने सहयोगी वायलिन वादक के साई कुमार व कंजीरा वादक आर श्रीकांथ के साथ मृदंग का जादू बिखेरेंगे। साई कुमार और श्री कांथ हैदराबाद के कलाकार हैं।

तिरुपति बालाजी के श्री चरणों में भी दे चुके हैं भावांजलि
डॉ. सत्यवर द्वारा इसके पहले भी देश के विभिन्न स्थानों पर मृदंगम की प्रस्तुति दे चुके हैं। अभी हाल ही में तिरूपति बालाजी मंदिर में उन्होंने संगीतांजलि दी थी। उसे वहां के लोंगों बहुत पसंद किया था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned