साेनू सूद करेंगे रोजी-रोटी के संकट से जूझ रहे वाराणसी के नाविक परिवारों की मदद, कहा आज से कोई भूखा नहीं सोएगा

कोरोना महामारी के चलते लाॅकडाउन और बाढ़ की वजह से कई महीनों से बेरोजगार वाराणसी के 350 नाविक परिवारों की मदद को फिल्म अभिनेता सोनू सूद आगे आए हैं।

वाराणसी. कोरोना महामारी, लॉकडाउन और उसके बाद बाढ़ से बेहाल वाराणसी के नाविकों की मदद को बाॅलीवुड अभिनेता सोनू सूद आगे आए हैं। सोनू सूद ने वाराणसी के नाविकों की बदहाली और उन की दशा जानने के बाद 24 घंटे के भीतर उन्हें मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि आज मदद पहुंच जाएगी।

 

दरअसल पहले कोरोना महामारी के चलते लाॅकडाउन और उसके बाद अब गंगा का जलस्तर बढ़ने से गंगा में नौका संचालन नहीं हो रहा है। इसके चलते पिछले कई महीने से नाविक बेरोजगार हैं। हालात ऐसे हैं कि पेट पालने के लिये नाविक परिवार की महिलाओं को गहने तक गिरवी रखने पड़े हैं।

 

नाविकों की इस दयनीय दशा के बारे में वाराणसी के सामाजिक कार्यकर्ता दिव्यांशु उपाध्याय ने अभिनेता सोनू सूद को ट्वीट कर वाराणसी के 350 नाविक परिवारों की स्थिति से रूबरू कराया। इसके बाद सोनू सूद ने ट्वीट को रिट्वीट करते हुए मदद का भरोसा दिलाया। साूनू ने रिट्वीट करते हुए लिखा 'आज के बाद यह 350 परिवारों का कोई भी सदस्य भूखा नहीं सोएगा। आज मदद पहुंच जाएगी।'

 

दिव्यांशु के मुताबिक उन्हें सोनू सूद की टीम ने उनसे फोन करके नाविक परिवारों की लिस्ट मांगी। उन्होंने कहा है कि उनकी संस्था ऐसे परिवारों की लिस्ट तैयार कर रही है। उधर नाविक परिवारों का कहना है कि लाॅकडाउन के बाद अब बाढ़ के चलते डीएम के आदेश पर नौका संचालन बंद हैं। इसके चलते उन लोगों के पास कोई काम नहीं बचा है। कई परिवारों में केवल एक वक्त का ही भोजन बन रहा है।

Coronavirus Pandemic कोरोना वायरस
Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned