scriptजानिए यूपी के चार इन बाहुबलियों की सीट से सपा व बसपा में से कौन लड़ेगा चुनाव | SP and BSP election 2019 List against Bahubali Leader in UP | Patrika News

जानिए यूपी के चार इन बाहुबलियों की सीट से सपा व बसपा में से कौन लड़ेगा चुनाव

locationवाराणसीPublished: Feb 21, 2019 05:29:02 pm

Submitted by:

Devesh Singh

अखिलेश यादव व मायावती ने सीटों की जारी की सूची, लोकसभा चुनाव 2019 में बाहुबली दिखायेंगे दम

Raja Bhaiya,Dhananjay Singh,  ateek Ahmed and vijay mishra

Raja Bhaiya,Dhananjay Singh, ateek Ahmed and vijay mishra

वाराणसी. अखिलेश यादव व मायावती ने सीटों की सूची जारी कर दी है। सपा के खाते में 37 व बसपा को 38 सीटे मिली है। यूपी की पांच संसदीय सीट ऐसी है जहां पर बाहुबली चुनाव लड़ते हैं। उन सीटों के लिए भी सपा व बसपा ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है। अब देखना है कि इन सीटों पर किन प्रत्याशियों को टिकट देकर महागठबंधन ने बाहुबलियों से चुनावी लड़ाई की योजना बनायी है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार की इन दो विभागों ने करायी है किरकिरी, अखिलेश यादव को मिला बड़ा मौका



प्रतापगढ़ की सीट बसपा के खाते में आयी
बाहुबली राजा भैया के प्रतापगढ़ की सीट बसपा के खाते में आयी है। राजा भैया को पहले लोकसभा चुनाव से अधिक मतलब नहीं होता था लेकिन जब से अपनी पार्टी बनायी है तब से प्रतापगढ़ सीट बेहद महत्वपूर्ण हो गयी है जहां पर राजा भैया अपने भाई अक्षय प्रताप सिंह को चुनाव लड़ाने की तैयारी में है अब इस सीट पर बसपा सुप्रीमो मायावती का प्रत्याशी चुनावी ताल ठोकने को तैयार है।
यह भी पढ़े:-सपा व बसपा ने प्रत्याशियों की सूची जारी की, जानिए पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कौन पार्टी लड़ेगी चुनाव
सपा के खाते में आयी अतीक अहमद की सीट
बाहुबली अतीक अहमद की सीट फूलपुर सपा के खाते में आयी है। उपचुनाव में सपा ने इस सीट पर चुनाव जीता था इसलिए फिर से बसपा ने इस सीट पर अपनी दावेदारी छोड़ कर सपा को दे दी है। अखिलेश यादव व मायावती के प्रत्याशी अब इस सीट पर अतीक अहमद का मुकाबला कर सकते हैं। अखिलेश यादव व अतीक अहमद के संबंध अच्छे नहीं है इससे अतीक को सपा से टिकट नहीं मिलेगा और उन्हें अन्य पार्टी से सहयोग मांगना होगा।
यह भी पढ़े:-राजा भैया को लगा झटका, बसपा के खाते में आयी यह सीट
बाहुबली विजय मिश्रा के क्षेत्र से उतरेगा बसपा प्रत्याशी
बाहुबली विजय मिश्रा के क्षेत्र से बसपा प्रतयाशी उतरेगा। विजय मिश्रा को संसदीय चुनाव से अधिक मतलब नहीं था लेकिन चर्चाओं की माने तो परिवार के किसी सदस्य को लोकसभा चुनाव लड़ा सकते हैं यदि ऐसा हुआ तो विजय मिश्रा का बसपा प्रत्याशी से सामना होना तय हो जायेगा।
यह भी पढ़े:-गरीब सवर्णों के बाद बीजेपी दे सकती है इस जाति को खास आरक्षण का लाभ, सपा को लगेगा झटका
बाहुबली धनंजय सिंह के क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा
जौनपुर के पूर्व संासद बाहुबली धनंजय सिंह के संसदीय क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया जायेगा। सीटों के बंटवारे के बाद सारी स्थिति साफ हो गयी है। धनंजय सिंह खुद इस बार लोकसभा चुनाव लडऩे वाले हैं ऐसे में अब उन्हें पता चल गया है कि बसपा से उनका सीधा मुकाबला हो सकता है। धनंजय सिंह खुद चाहते हैं कि उन्हें बसपा से ही टिकट मिल जाये। यदि ऐसा नहीं होता है तो बसपा के खिलाफ चुनाव लडऩा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो