BREAKING NEWS सपा में बगावत का बम,मंत्री ने पखंडी को तो सपा जिलाध्यक्ष ने शशिकांत को बनाया विधान सभा अध्यक्ष

BREAKING NEWS सपा में बगावत का बम,मंत्री ने पखंडी को तो सपा जिलाध्यक्ष ने शशिकांत को बनाया विधान सभा अध्यक्ष
samajwadi parti

सपा में चरम पर गुटबाजी, जमकर हुआ हंगामा

वाराणसी. समाजवादी पार्टी की वाराणसी इकाई में बगावत का बम आये दिन एक एककर फूट रहा है। लोक निर्माण एवम् सिंचाई राज्यमंत्री सुरेन्द्र पटेल और जिलाध्यक्ष के बीच तनातनी कम होने का नाम नहीं ले रही। सेवापुरी विधानसभा अध्यक्ष को नियुक्त करने को लेकर आज एक बार फिर मंत्री व जिलाध्यक्ष के समर्थक आमने सामने हो गए।
शुक्रवार को पूर्वाह्न सपा के सेवापुरी विधान सभा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए बरकी प्राथमिक बिद्यालय पर सपाइयों का जमावड़ा हुआ जिसमे राज्यमंत्री सुरेन्द्र पटेल के प्रतिनिधि रामप्रकाश पटेल की अध्यक्षता में पार्टी के नीतियों पर चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया कि सेवापुरी विधानसभा अध्यक्ष पद का चुनाव आज ही संम्पन्न कराया जाए।
अध्यक्ष पद के दो दावेदार सामने आये जिसमे पखंडी राम बिंद व शशिकांत यादव रहे। मंत्री सुरेन्द्र पटेल के गुट के सदस्यों ने एक स्वर से पखंडी राम बिंद को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा,जिसे सर्व सम्मति से लोगो ने मान लिया।
पखंडी के अध्यक्ष बनने से दूसरे गुट के अध्यक्ष पद के दावेदार शशिकांत यादव व उनके समर्थको ने पक्षपात का आरोप लगाते हुए मौके पर जमकर हंगामा खड़ा काट दिया और दोबारा अध्यक्ष का चुनाव कराने के लिए जिलाध्यक्ष से मांग किया। 
शशिकांत गुट के लोगो का आरोप था कि अध्यक्ष पद का चुनाव मनमानी तरीके से किया गया है। राज्यमंत्री के प्रतिनिधि को अध्यक्ष चुनने का अधिकार ही नही है। मंत्री के प्रतिनिधि रामप्रकाश यादव ने बताया कि बैठक में लगभग पचासोन सक्रिय सदस्यो ने पखंडी के पक्ष में सहमति दी वही शशिकांत के पक्ष कुछ लोग ही रहे। इसी आधार पर पखंडी राम बिंद को अध्यक्ष पद के लिए मनोनीत किया गया है।
उधर, सपा के जिलाध्यक्ष सतीश फौजी ने देर शाम शशिकांत यादव को सेवापुरी विधान सभा अध्यक्ष मनोनीत करते हुए मनोनयन पत्र जारी करते हुए अन्य पदाधिकारियों का गठन करने के लिए पत्र लिखा है।फौजी ने कहा कि मंत्री के प्रतिनिधि द्वारा मनोनयन नियम बिरुद्ध है। चुनाव में प्रमुख रूप से रामप्रकाश पटेल,देवेन्द्र सिंह,नसरुल्ला अंसारी,राजबिहारी उपाध्याय,राजेश यादव,गजराज यादव,सुदामा यादव,प्रेमशंकर यादव,हरिशंकर बिंद सहित दर्जनो लोग उपस्थित रहे।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned