script#PatrikaPoliticalNews-PM मोदी के क्षेत्र में सपा ने दिखाई ताकत, कहा, लाठियों से नहीं डरने वाले, ईंट का जवाब पत्थर से देंगे | SP Grand Rally in PM Modi constituency on August Revolution Day | Patrika News

#PatrikaPoliticalNews-PM मोदी के क्षेत्र में सपा ने दिखाई ताकत, कहा, लाठियों से नहीं डरने वाले, ईंट का जवाब पत्थर से देंगे

locationवाराणसीPublished: Aug 09, 2019 08:57:29 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

रैली के जरिए जम कर बरसे भाजपा सरकार परनिशाने पर रही यूपी सरकारकेंद्र पर भी साधा निशानाबोले, प्रदेश को जंगलराज में तब्दील कर रही भाजपा

सपा की रैली

सपा की रैली

वाराणसी. अगस्त क्रांति दिवस पर समाजवादी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिखाई ताकत। यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। बोले प्रदेश को जंगल राज की तरफ ले जा रही भाजपा सरकार। लखनऊ में सपा की रैली पर लाठीचार्ज की भनक लगते ही नेताओं ने कहा, वो लाठियों से पीछे हटने वाले नहीं हैं। सरकार जितना ही हमें दबाने की कोशिश करेगी हम उतने ही दमखम से उठ कर जवाब देंगे।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आह्वान पर बहुत दिनों बाद यानी कहें कि लोकसभा चुनाव के बाद सपाजन बनारस में सड़क पर उतरे। शहर से लेकर गांव तक से अलग-अलग जत्थों में निकले सपा कार्यकर्ता और नेता जिला मुख्यालय (शास्त्री घाट) पहुंचे। हाथों में सपा का झंडा और तख्तियां लिए, प्रदेश सरकार के खिलाफ नारा बुलंद करते सपा कार्यकर्ताओं का जोश देखते बन रहा था।
मुख्याय पहुंच कर यह जुलूस सभा में तब्दील हो गया। यहां उन्होंने यूपी और केंद्र की भाजपा सरकार पर हिटलरशाही, लालफीताशाही, गरीब, किसान, बुनकर, नौजवान, छात्र, व्यापारी विरोधी नीतियों को अख्तियार करने का आरोप लगाया। कहा यूपी की जनता इनके रवैये से आजिज आ चुकी है। कुंभकर्णी नींद में सो रही सरकार को जगाने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर शुक्रवार को वाराणसी में भी रैली आयोजित की गई है। उन्होंने कहा कि समाजन अब चुप नहीं बैठने वाले। हर जोर जुल्म का जवाब जोरदार ढंग से दिया जाएगा।
रैली को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष डॉक्टर पीयूष यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश में अघोषित इमरजेंसी लागू कर रखी है, जो भी व्यक्ति सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहा है उसे जेलों में भाजपा सरकार बंद करा दे रही है। सपा के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद मोहम्मद आजम खां के साथ दुर्भावना से ग्रसित होकर कार्यवाही की जा रही है जो कि अतिनिन्दनीय है।
सपा की रैली
महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने कहा कि जिस तरीके से 9 अगस्त 1942 को देशवासियों ने “अंग्रेजों भारत भारत छोड़ो ” का नारा दिया था उसी तरह से पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवाहन पर आज पूरे प्रदेश में योगी गद्दी छोड़ो का नारा बुलंद हुआ है। जनता त्राहिमाम कर रही है और प्रदेश सरकार सो रही है, हमारी पुरजोर मांग है कि प्रदेश में महिलाओं व छात्राओं के अस्मत की रक्षा का पुख्ता व कठोर इंतज़ाम किया जाय ताकि उन्नाव जैसी निर्मम घटना की पुनरावृत्ति न हो।
पूर्वमंत्री डॉ बहादुर यादव जी ने कहा कि आज की इस “विशाल धरना” के माध्यम से आमजनता की आवाज बनकर समाजवादियों का जत्था सड़को पर उतर गया है अब ये लड़ाई जारी रहेगी ।
वरिष्ठ नेता आत्माराम यादव ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित तानाशाह हो गए हैं। उनका एक सूत्रीय एजेंडा सभी विपक्षी पार्टियों के राज्यसभा सदस्य, विधायक एवं एमएलसी को तोड़कर भाजपा में लाना है ।
लोकसभा प्रत्याशी शालिनी यादव ने कहा कि भाजपा के “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ” का नारा खोखला है क्योंकि भाजपा “बेटी भगाओ अपराधी बचाओ ” के नारे पर चल रही है यही इनके कथनी करनी का अंतर है।
पूर्व मंत्री मनोज राय धुपचण्डी ने कहा कि नौजवानों को सरकार न तो नौकरी दे रही है और न् रोजगार के अवसर और यदि बेरोजगार नौजवान अपनी जायज मांगों को लेकर सड़क पर धरना दे रहा है तो यह निक्कमी सरकार लाठियों से पीट कर फर्जी मुकदमों में फंसा दे रही है।
आनन्द मोहन (गुड्डू यादव) ने कहा कि किसानों को उनकी लागत का उचित पैसा सरकार नहीं दे रही है और गन्ना किसानों का बकाया नहीं दे रही है, भुखमरी से किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं।
मो इस्तकबाल कुरैशी ने कहा कि मुसलमानों के सरकार की मंशा सही नहीं है, बुनकरों की बेहतरी के लिए सरकार बदले की भावना से कार्य कर रही है, नौजवानों को फर्जी मुक़दमे में फर्जी फंसाया जा रहा है।
सपा की रैली
जिला पंचायत के सदस्य संजय मिश्र ने कहा कि पूरे जनपद में विकास कार्य ठप्प पड़ा है, सरकारी अधिकारी विकास निधि रहने के बाद भी कार्य में लापरवाही बरत रहे हैं।

प्रदेश सचिव प्रदीप जायसवाल ने कहा कि वाराणसी यातायात पुलिस जनता के निजी वाहनों का ऑनलाइन चालान मनमानी तरीके से जुर्माना लगाने के लिए कर रही है और एक ही गाड़ी का एक ही कमीं के कारण कई बार चलन कर दे रही है, जनता दहशत में है। प्रदेश सचिव राजू यादव ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्मार्ट मीटर के नाम पर मनमानी बिजली रीडिंग से जनता परेशान है, इसकी उच्च स्तरीय जांच जनहित में होनी चाहिए। प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के महानगर अध्यक्ष डॉ आनन्द प्रकाश तिवारी ने कहा कि छोटे-छोटे घरेलू भवनों का असेसमेंट व्यावसायिक रूप से नगर निगम के अफसर कर रहे हैं, जोकि गरीब जनता के साथ धोखा है।
संचालन जिला महासचिव डॉक्टर रमेश राजभर ने किया। महानगर महासचिव जितेंद्र यादव ने आभार जताया। रैली में बड़ी तादाद में जिला व शहर के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो