scriptनिकाय चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका, इस कद्धावर नेता ने ज्वाइन की BJP | SP leader Banaras district panchayat president Aparajita joined BJP | Patrika News
वाराणसी

निकाय चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका, इस कद्धावर नेता ने ज्वाइन की BJP

जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता ने सपा छोड़ ज्वाइन की बीजेपी।

वाराणसीNov 17, 2017 / 02:26 pm

Ajay Chaturvedi

अपराजिता सोनकर

अपराजििता सोनकर

वाराणसी. निकाय चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सपा की युवा नेता और बनारस जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर ने समाजवादी पार्टी को छोड़ दिया है। उन्होंने शुक्रवार को लखनऊ के बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इसकी जानकारी उन्होंने खुद पत्रिका को दी। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने जिला चिरईगांव क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य के रूप में चुनाव जीतने के बाद अपराजिता सोनकर को जिला पंचायत अध्यक्ष का न केवल प्रत्याशी बनाया बल्कि उसे कठिन परिस्थितियों में जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित कराया। इसके लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी थी। यहां तक कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी अपराजिता के लिए नाराज किया था तत्कालीन संगठन ने।
हाल में बीजेपी ने लाया था अविश्वास प्रस्ताव

जिला पंचायत अध्यक्ष के रूप में करीब साल भर का कार्यकाल पूरा करने के बाद ही अपराजिता के खिलाफ भाजपा ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था लेकिन सपा की कूटनीति के आगे बीजेपी की एक न चली और जिस दिन जिला पंचायत कार्यालय में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी थी उस दिन बीजेपी का एक भी जिला पंचायत सदस्य मौके पर नहीं पहुंचा। लिहाजा अपराजिता की कुर्सी बच गई।
दल बदल में मामा का योगदान तो नहीं


बता दें कि अपराजिता सोनकर के मामा ने उनके राजनीतिक करियर को शीर्ष पर ले जाने के लिए काफी संघर्ष किया। लेकिन उनके मामा ने मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में सपा का दामन छोड़ कर बीजेपी ज्वाइन कर लिया और पार्टी ने उन्हें अजगरा विधानसभा क्षेत्र से टिकट भी दे दिया। उसके बाद से ही यह कयास लगाया जाने लगा था कि देर सबेर वह बीजेपी ज्वाइन करेंगी और वह दिन शुक्रवार को आ ही गया जब उन्होंने लखनऊ में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली।
इंजीनियर हैं अपराजिता

बता दें कि अपराजिता एक इंजिनीयर हैं। उनके पिता शिक्षक थे लेकिन उनके विरुद्ध एक गंभीर मामला न्यायालय में विचाराधीन है। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद अपराजिता के पिता के मामले की फाइल की धूल झाड़ कर फिर से निकाली गई थी उसके बाद से यह तय था कि अपराजिता जल्द ही बीजेपी ज्वाइन करेंगी।

Home / Varanasi / निकाय चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका, इस कद्धावर नेता ने ज्वाइन की BJP

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो