वाराणसी में लगा सपा को झटका, ये दिग्गज नेता समर्थकों संग कांग्रेस में शामिल

वाराणसी में लगा सपा को झटका, ये दिग्गज नेता समर्थकों संग कांग्रेस में शामिल
सपा कांग्रेस फ्लैग

Ajay Chaturvedi | Publish: Apr, 28 2019 05:00:36 PM (IST) | Updated: Apr, 28 2019 05:00:37 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ज्वाइन की।

वाराणसी. लोकसभा चुनाव पूरे शबाब पर है। ऐसे में नेताओं का पार्टी बदल का कार्यक्रम भी तेजी से चल रहा है। अभी कुछ ही दिनों पहले कांग्रेस की मेयर प्रत्याशी रहीं शालिनी यादव ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की तो उन्हें सपा से नरेंद्र मोदी के खिलाफ सपा से टिकट मिल गया। इसका पलटवार रविवार को हुआ जब समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता ने पार्टी छोड़ कर समर्थकों संग कांग्रेस की सदस्यता ज्वाइन कर ली।

रविवार को अजय राय के आवास पर कांग्रेस संगठन की चल रही महत्वपूर्ण बैठक मे सपा के वर्तमान पार्षद मकबूल अंसारी अपने दर्जनों समर्थकों संग पहुंचे और कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। बता दें कि अंसारी गठबंधन प्रत्याशी की घोषणा बाद से ही सपा की नीतियों से काफी नाराज चल रहे थे। पार्षद अंसारी और उनके समर्थकों का जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने स्वागत करते हुए कांग्रेस अंगवस्त्रम भेंटकर विधिवत प्राथमिक सदस्यता दिलाई।

शर्मा ने कहा सोमवार को होने वाले अजय राय के नामांकन में हम सभी को अपनी पूरी ताकत लगानी है। हमारी यही ताकत ही हमारी शक्ति है। हमारे प्रतिद्वंद्वी ने आयातित भीड़ के दम पर डंका बजवाया। हमें उसका जवाब अपने कार्यकर्ताओं एवं काशीवासियों की अधिकाधिक भागीदार सुनिश्चित कर देनी है। जनता का समर्थन हमें अग्रिम से प्राप्त है बस आपको उन्हें ससम्मान नामांकन में सम्मिलित करा कर अपने पार्टी दायित्वों का निर्वहन कर अपनी निष्ठा सिद्ध करने की घड़ी आ गई है।

ये भी पढ़ें- नरेन्द्र मोदी के हमशक्ल का भाजपा से मोहभंग, बनारस में मोदी के खिलाफ करेंगे प्रचार

अजय राय ने कहा आपकी ताकत ही अजय राय की ताकत है। आप सभी अजय राय हैं न केवल चुनाव तक बल्कि जीतने के बाद पांच साल तक आप लोग मेरे लिए अजय राय ही रहेंगे। आधा से अधिक का संघर्ष हम आप साथ मिलकर जीत चुके हैं बस आखिरी जोर एक बार और लगा दें। हमे भूत भावन भगवान शंकर की नगरी से पाखंड को मिटाना है।
गर्मी की अभी शुरुआत भर हुई है और क्योटो की नलो से पानी गायब है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के लिए लाखों लीटर पानी बहा दिया गया। कब तक जनता को बरगलाएंगे मोदी जी काशीजन अब आपके झांसे मे नही आने वाले।

आगे हमला जारी रखते हुए राय ने कहा काशी शिक्षा और धर्म की नगरी है। जहां अनेकों धर्मो के लोग मे सदियों से भाईचारा रहा है। आज उसी भाईचारे पर घटाटोप छाया हुआ है। आज वाराणसी में धर्म और अधर्म के बीच संग्राम है। आप सबका साथ यूं ही मिलता रहा तो मेरा वादा है अधर्म को मिटाकर दम लूंगा। हमने तुलसी कबीर और रविदास सबको आंखों पर बैठाया सिर्फ़ इसलिए कि उन्होंने कभी जन जन मे भेद की बात नहीं की। उन्होंने केवल धर्म मे व्याप्त पाखंड को मिटाने के लिए प्रहार किया। इन्ही जिम्मेदारियों का वजन मेरे कंधो पर है और मै पूरी तरह उसका निर्वहन करने को कटिबद्ध हूं। काशी संग बहुत हो चुका अन्याय अब होगा सिर्फ़ न्याय। इसके लिए मै सभी का आह्वान करता हूं।
बैठक का संचालन शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सीताराम केसरी ने किया।

इस मौके पर दुर्गाप्रसाद गुप्ता, शहर कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष मणिंद्र मिश्रा मौजूद रहे। बैठक मे चुनाव के दौरान कांग्रेस का केंद्रीय चुनाव कार्यालय खजुरी मे बनाने की घोषणा की गई।

 

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

 

सपा पार्षद मकबूल अंसारी कांग्रेस ज्वाइन करते
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned