scriptपूर्व सीएम अखिलेश यादव का शिलापट्ट तोड़कर गोरखपुर में फेंका गया, सपाईयों ने कहा अब तो चुप नहीं बैठेंगे | sp leaders protest against akhilesh yadav Stone slab broken gorakhpur | Patrika News

पूर्व सीएम अखिलेश यादव का शिलापट्ट तोड़कर गोरखपुर में फेंका गया, सपाईयों ने कहा अब तो चुप नहीं बैठेंगे

locationवाराणसीPublished: Sep 02, 2019 08:48:27 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

एम्स को लेकर एक बार फिर राजनीतिक तापमान बढ़ा

Akhilesh Yadav

एम्स को लेकर एक बार फिर राजनीतिक तापमान बढ़ा

गोरखपुर. एक बार फिर गोरखपुर में सपा के नेता और कार्यकर्ता काफी गुस्से में हैं। वजह ये ही कि उनके नेता के शिलापट्ट को उखाड़कर किसी ने जमीन पर फेंक दिया है। सपा के लोगों ने एडीएम सिटी से मुलाकात कर आरोपी की तलाश के साथ ही उसके खिलाफ कार्रवाई करने की मां किया है। एम्स प्रशासन इस प्रकरण से खुद को पूरी तरह से अनभिज्ञ बता रहा।
दरअसल, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव जब मुख्यमंत्री थे तो गोरखपुर में एम्स स्थापना की बात प्रारंभ हुई थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एम्स के लिए गोरखपुर में जमीन देने के लिए कई बार प्रस्ताव भेजा। विभिन्न जगहें चिंिहत की गई और किन्हीं न किन्हीं वजहों से केंद्र सरकार उन जमीनों को रिजेक्ट करती रही। गोरखपुर एम्स को लेकर विधानसभा चुनाव में भी खूब राजनीति हुई। हालांकि, चुनाव के ऐलान के पहले ही सपा सरकार ने जमीन आवंटन कर केंद्र को प्रस्ताव भेज दिया। यही नहीं गोरखपुर में एक कार्यक्रम में पहुंचे तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने यह भी ऐलान किया कि केंद्र सरकार जो भी आपत्तियां लगा रहा, उसका निस्तारण वह तत्काल करने को तैयार हैं। एम्स की जमीन जहां चिंहित थी उस तक जाने के लिए फोरलेन सड़क की आवश्यकता बताई गई तो तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तत्काल ही फोरलेन का ऐलान कर दिया। यही नहीं, 2016 में तत्कालीन चिकित्सा-शिक्षा राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह ने जमीन संबंधी कार्रवाईयों को पूरा कराकर शिलापट्ट भी लगवा दिया।
अब, जब बीजेपी की प्रदेश में सरकार बनी तो एम्स के लिए कार्रवाई तेज हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एम्स के लिए गन्ना शोध संस्थान की जमीन को अधिग्रहण कराने के साथ केंद्र की स्वीकृति यहां एम्स बनाने के लिए करा दी। एयरफोर्स से एनओसी मिलने के बाद निर्माण भी प्रारंभ हो गया। कुछ माह पहले ही अस्थायी भवन में ओपीडी भी प्रारंभ हो गई। इस सोमवार को एम्स के प्रथम बैच की पढ़ाई शुरू हो गई है।
इसी बीच अचानक से एक सूचना ने राजनीतिक तापमान को बढ़ा दिया। हुआ यह कि सपा शासनकाल में एम्स का लगा शिलापट्ट जिस पर अखिलेश यादव का नाम था उसे तोड़कर कहीं फेंक दिया गया। इसकी सूचना और फोटो मिलने पर सपाई आक्रोशित हो गए। सपाइयों ने इसे अपने मुखिया का अपमान बताया। समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने एडीएम सिटी से मुलाकात कर कहाकि अब हम चुप नहीं बैठेंगे।
सपा जिलाध्यक्ष प्रहलाद यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी किसी सूरत में यह बर्दाश्त नहीं करेगी। प्रशासन तत्काल उस शिलापट्ट को नियत जगह पर स्थापित कराएं। सपा के जिली मीडिया प्रभारी राघवेंद्र तिवारी उर्फ राजू ने बताया कि समाजवादी पार्टी के कार्यों को बीजेपी सरकार अपना बताने और श्रेय लेने का कुचक्र रच रही है। यह सपा
कार्यकर्ता हरगिज नहीं होने देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो