scriptसपा नेता का गंभीर आरोप, बनारस जिला निर्वाचन सत्ता के दबाव में कर रहा काम | SP leder big allegations on Banaras administration | Patrika News

सपा नेता का गंभीर आरोप, बनारस जिला निर्वाचन सत्ता के दबाव में कर रहा काम

locationवाराणसीPublished: May 12, 2019 04:16:35 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-जिला निर्वाचन अधिकारी से लेकर प्रदेश और राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग तक की जाएगी शिकायत-शहर की सड़कों पर लगाया जा रही बीजेपी की प्रचार सामग्री-जिला निर्वाचन को नहीं दिख रहा बीजेपी का बैनर, पोस्टर और

सपा नेता

सपा नेता

वाराणसी. सपा ने बनारस के निर्वाचन विभाग पर प्रदेश व केंद्र सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है। सपा नेताओं का कहना है कि जिला निर्वाचन अधिकारी को बनारस की सड़कों पर पिछले दो-तीन दिन में लगाए गई बीजेपी की प्रचार सामग्री नहीं दिख रही। उन्होंने यहां तक आरोप लगाया कि लगता है कि जिला प्रशासन ही बीजेपी के पक्ष में काम करने लगा है। इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी, राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग से की जाएगी।
सपा के महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल और राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पिछले जिनों पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए जो स्मार्ट सिटी के होर्डिंग्स लगाए गए थे डिवाइडर्स पर। अब उन होर्डिंग्स को बदला जा रहा है। उसका इस्तेमाल बीजेपी के प्रचार के लिए किया जाने लगा है। उस पर बीजेपी को वोट देने, कमल पर बटन दबाने जैसे स्लोगन लिखे जा रहे है। कहा कि लगता है कि पूरा जिला प्रशासन ही केंद्र व राज्य सरकार के दबाव में काम कर रहा है। खुलेआम आदर्श आचार सहिंता का उल्लंघन किया जा रहा है।
इतना ही नहीं मुख्यमंत्री से लेकर बीजेपी अध्यक्ष तक लगातार बनारस आ रहे हैं और उनके निर्देश पर लोगों को चुपके-चुपके घड़ी, साड़ी पहुंचाई जा रही है। गुजरात के लोगों ने कई दिनों से वाराणसी में डेरा डाल रखा है। वो लोक भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के पक्ष में लोगों को प्रलोभन देने और सामान पहुंचाने का काम कर रहे है।
बताया कि जिला अध्यक्ष डॉ पीयूष यादव के नेतृत्व में पार्टी का प्रतिनिधिमंडल रविवार को ही जिला निर्वाचन अधिकारी से मिल कर इसकी शिकायत करेगा। यह भी बताया कि प्रदेश व राष्ट्रीय नेतृत्व को भी इसकी जानकारी दे दी गई है। राज्य व केद्रीय नेतृत्व के स्तर से भी राज्य निर्वाचन अधिकारी और केंद्रीय निर्वाचन आयोग से शिकायत की जाएगी।
इस बीच जिलाध्यक्ष ड यादव ने बताया कि 16 मई को पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमों मायवती और रालोद अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह सीर गोवर्धनपुर में बनारस की सात विधानसभा सीटों के लिए सम्मिलित जनसभा करेंगे। उन्होंने दावा किया कि इस जनसभा में 10 लाख से ज्यादा लोग भाग लेंगे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो