scriptBHU से संबद्ध CHS की प्रवेश प्रक्रिया के विरोध में अब सपा विधायक ओपी सिंह, कुलपति को लिखा पत्र | SP MLA OP Singh written letter to Vice Chancellor against admission process of CHS affiliated to BHU | Patrika News

BHU से संबद्ध CHS की प्रवेश प्रक्रिया के विरोध में अब सपा विधायक ओपी सिंह, कुलपति को लिखा पत्र

locationवाराणसीPublished: Apr 05, 2022 02:42:33 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

BHU से संबद्ध सेंट्र्ल हिंदू स्कूल (CHS) की प्रवेश प्रक्रिया के विरोध में अब विश्वविद्याय छात्रसंध के पूर्व महामंत्री व गाजीपुर के जमानिया से सपा विधायक ओम प्रकाश सिंह ने भी कुलपति को पत्र भेजा है। ये पत्र मंगलवार को बीएचयू के छात्रों ने रेक्टर प्रो वीके शुक्ल को सौंपा।

रेक्टर प्रो वीके शुक्ल को सीएचएस की प्रवेश प्रक्रिया के विरोध में सपा विधायक ओपी सिंह का पत्र सौंपते छात्र

रेक्टर प्रो वीके शुक्ल को सीएचएस की प्रवेश प्रक्रिया के विरोध में सपा विधायक ओपी सिंह का पत्र सौंपते छात्र

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्याय (BHU) से संबद्ध सेंट्रल हिंदू स्कूल (CHS) की प्रवेश प्रक्रिया का मालमा तूल पकड़ता जा रहा है। शिक्षविदों के साथ अब राजनेता भी इस विरोध में शामिल होने लगे हैं। सोमवार को कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने इसका विरोध किया तो मंगलवार को बीएचयू छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री और जमानिया गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक, पूर्व मंत्री ओपी सिंह ने कुलपति प्रो सुधीर जैन को पत्र लिखा। बता दें कि इससे पूर्व BHU स्कूल बोर्ड के पूर्व वाइस चेयरपर्सन, पूर्व कुलपति, जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा व बीएचयू शिक्षा संकाय के पूर्व डीन प्रो हरिकेश सिंह भी कुलपति प्रो जैन को पत्र लिख चुके हैं। पूर्वांचल अभिभावक संघ इसका विरोध जता चुका है।
सीएचएस की प्रवेश प्रक्रिया के विरोध मं सपा विधायक ओपी सिंह का कुलपति को पत्र
ओपी सिंह ने सेंट्रल हिदू स्कूल में दाखिला की लॉटरी प्रक्रिया को खत्म करने की मांग की

उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और वर्तमान में जमनिया से विधायक ओम प्रकाश सिंह ने बीएचयू के कुलपति को पत्र लिखकर सेंट्रल हिंदू स्कूल में दाखिला की लॉटरी प्रक्रिया को खत्म करने की मांग की है। बीएचयू छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री सिंह ने कुलपति प्रो जैन को लिखे पत्र में बताया है कि लॉटरी प्रक्रिया एक प्रकार से जुआ है और छात्रों के भविष्य को जुए के माध्यम से दाव पर न लगाया जाय।
ये भी पढे-BHU स्कूल बोर्ड के पूर्व वाइस चेयरपर्सन भी आए लाटरी से CHS में दाखिला प्रक्रिया के विरोध में, VC को लिखा पत्र

बीएचयू सेंट्रल ऑफिस के बार प्रदर्शन करते आंदोलित छात्र
मेधावी छात्रों की मेधा को उचित सम्मान मिले

उन्होंने कहा है कि मेधावी छात्रों की मेधा को उचित सम्मान मिलना चाहिए और परीक्षा के माध्यम से दाखिला होने पर ही मेधा को संम्मान मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह मांग वे एक जिम्मेदार जनप्रतिनिधि होने के साथ साथ बीएचयू के पुरा-छात्र व वहां के छात्र संघ पूर्व महामंत्री होने की वजह कर रहे हैं।
ये भी पढें-BHU के अभिन्न अंग CHS में लाटरी से दाखिले का विरोध जारी, बीएचयू प्रशासन को 48 घंटे की मोहलत,आंदोलन की चेतावनी

यूपी-बिहार के गरीब वंचित बच्चों की उम्मीद का किरण है सीएचएस
पत्र में उन्होंने यह भी लिखा कि सेंट्रल हिंदू स्कूल उत्तर प्रदेश एवं बिहार के गरीब-गुरबा व वंचित तबके के लिए एक आशा की किरण के रूप में है जहां अच्छी, सस्ती और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा गरीब तबके के छात्रों को मिलती है।
ये भी पढें-BHU के अभिन्न अंग CHS में लाटरी से दाखिले के विरोध में उतरे Congress नेता अजय राय, कहा मौजूदा प्रणाली योग्यता का गला घोंटने के समान

कुलपति की अनुपस्थिति में सपा विधायक का पत्र रेक्टर को सौंपा छात्रों ने
जमनिया विधायक ओम प्रकाश सिंह का बीएचयू कुलपति को पत्र आंदोलित छात्रों के प्रतिनिमण्डल ने कुलपति प्रो सुधीर कुमार जैन की अनुपस्थिति में कुलगुरु प्रो वी. के. शुक्ला को सौंपा। छात्रों ने कुलगुरु (रेक्टर) प्रो वी.के. शुक्ला से बातचीत में लॉटरी प्रक्रिया से दाखिले को खत्म करने, एडमिशन में कुलपति कोटा और पेड सीट कोटा खत्म करने की मांग की।
ये भी पढें-BHU से संबद्ध सेंट्रल हिंदू स्कूल की प्रवेश प्रक्रिया के खिलाफ NSUI संग आई ABVP, किया प्रदर्शन, अभिभावक संघ भी विरोध में

रेक्टर को पत्र सौपने वालों में ये रहे शामिल
प्रतिनिमंडल में बीएचयू छात्र परिषद के पूर्व महासचिव डॉ विकास सिंह, मृत्यंजय सिंह, शांतनु गौर, रोहित राणा, नीरज रेहान, कपीश्वर मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो