सपा में बगावत का बम, जानिए क्यों नाराज कार्यकर्ताओं ने लगाए अखिलेश के सामने नारे

सपा में बगावत का बम, जानिए क्यों नाराज कार्यकर्ताओं ने लगाए अखिलेश के सामने नारे
cm akhilesh yadav

अखिलेश ने नसीहत दी कि यह समय आपसी मनमुटाव का नहीं 

वाराणसी. समाजवादी पार्टी की वाराणसी इकाई में कार्यकर्ताओं के मन में दबी चिंगारी गुरुवार को सुलग उठी। सूबे के मुखिया अखिलेश यादव के सामने ही पार्टी में बगावत का बम ऐसा फूटा कि कुछ पल के लिए वाराणसी एयरपोर्ट परिसर कुछ पल के लिए सपाइयों का अखाड़ा प्रतीत हो रहा था। 
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव राष्ट्रपति की अगवानी के लिए वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे थे। मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए वाराणसी सपा के तमाम पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजूद थे। पदाधिकारियों व पार्टी की ओर से घोषित उम्मीदवारों से मुलाकात के बाद जैसे ही अखिलेश यादव टर्मिनल के बाहर मौजूद कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे, माहौल बदल गया। अचानक वहां जिलाध्यक्ष सतीश फौजी के खिलाफ नारेबाजी होने लगी। कुछ उम्मीदवारों के चयन को लेकर भी नाराज कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के सामने विरोध का बिगुल फूंक दिया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी सकते में आ गए। नाराज कार्यकर्ताओं को शांत कराया और तत्काल जिलाध्यक्ष सतीश फौजी व सपा के वरिष्ठ नेता मनोज राय धूपचंडी को वीआईपी लाउंज में बुलाकर  पूरे प्रकरण से वाकिफ हुए। नाराज कार्यकर्ताओं को अखिलेश ने नसीहत दी कि यह समय आपसी मनमुटाव का नहीं बल्कि एकजुट होकर चुनाव मैदान में जीत का झंडा लहराने का है। 

सपा में दो फाड़ 

वाराणसी में सपा बीते कुछ समय से दो गुटों में बंट गई है। एक गुट लोक निर्माण एवं सिंचाई राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल के साथ है तो दूसरा धड़ा सतीश फौजी के साथ। पंचायत  व एमएलसी के चुनाव के दौरान भी दोनों गुटों में विवाद चरम पर पहुंच गया था। यहां तक कि मामला मुख्यमंत्री दरबार भी पहुंचा था। अखिलेश यादव के कहने के बाद भी सपा में एकजुटता नहीं रही जो स्वयं मुख्यमंत्री ने गुरुवार को अपनी आंखों से देखा। आरोप है कि शिवपुर विस क्षेत्र में कुछ दिनों पूर्व हुई एक बैठक में जिलाध्यक्ष ने एक वर्ग विशेष पर टिप्पणी कर दी थी। कार्यकर्ताओं में उसको लेकर नाराजगी थी। साथ ही जिले में कुछ लोगों को उम्मीदवार बनाए जाने पर भी सपा कार्यकर्ता नाराज चल रहे हैं। 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned