scriptCAA-NRC-NPR को समझाने बनारस में सभा करने पहुंचे सीएम योगी का सपा कार्यकर्ताओं ने किया विरोध, हिरासत में | SP workers in police custody During protest against CM Yogi | Patrika News

CAA-NRC-NPR को समझाने बनारस में सभा करने पहुंचे सीएम योगी का सपा कार्यकर्ताओं ने किया विरोध, हिरासत में

locationवाराणसीPublished: Jan 18, 2020 02:38:26 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

– सपा कार्यकर्ताओं का आरोप बिना महिला पुलिस के महिला कार्यकर्ता को पुरुष सिपाहियों ने लिया हिरासत में

सीएए एनआरसी एनपीआर के समर्थन में प्रस्तावित सीएम योगी की सभा का विरोध करते सपा कार्यकर्ता

सीएए एनआरसी एनपीआर के समर्थन में प्रस्तावित सीएम योगी की सभा का विरोध करते सपा कार्यकर्ता

वाराणसी. CAA-NRC-NPR को समझाने बनारस में सभा करने पहुंचे सीएम योगी का सपा कार्यकर्ताओं ने किया विरोध। उन्होंने बीएचयू सिंह द्वार से जुलूस निकाला। सपा नेताओं ने सीएए, एनआरसी, एनपीआर को संविधान की मूल भावना के विरुद्ध करार दिया। कहा कि हम लोग बीएचयू सिंह द्वार से सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सभा स्थल संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय तक जाएंगे। लेकिन कुछ ही दूर वो जा पाए होंगे कि पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लि
समाजवादी पार्टी के युवा नेताओं ने बीएचयू के सिंह द्वार पर जमकर प्रदर्शन किया। युवा सपा नेता अमन यादव ने हाथों में तख्तियां लेकर एनआरसी, एनपीआर और सीएए के विरोध में जम कर नारें लगाए। बीएचयू सिंह द्वार पर प्रदर्शन के बाद युवा सपा कार्यकर्ता जैसे ही ‘इंकलाब जिंदाबाद’ और भारत माता की जय के नारे लगते हुए संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की ओर बढे लंका पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिसकर्मियों द्वारा बिना किसी महिला पुलिसकर्मी के ही युवा महिला कार्यकर्त्ता को हिरसत में लेने की घटना का सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया।
सीएए एनआरसी एनपीआर के समर्थन में प्रस्तावित सीएम योगी की सभा का विरोध करते पुलिस हिरासत में सपा कार्यकर्ता
IMAGE CREDIT: पत्रिका
इस पर अमन यादव ने आरोप लगाया कि यह सरकार अपराध, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और आर्थिक तंगी से जनता का ध्यान भटकाने के लिए यह काला कानून लाई है। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस कानून का विरोध किए है और हम समाजवादी कार्यकर्ता इस कानून का विरोध करते रहेंगे।
बता दें कि सीएए के समर्थन में शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह डॉ संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में सभा करने वाले थे। इस सभा के लिए सीएम तो समय से पहुंच गए थे लेकिन स्मृति ईरानी का इंतजार ही होता रहा।
सीएए एनआरसी एनपीआर के समर्थन में प्रस्तावित सीएम योगी की सभा का विरोध करते पुलिस हिरासत में सपा कार्यकर्ता
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो