scriptहोली में घर जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी, 3000 से अधिक अतिरिक्त बसें चलेगी | Special Bus service in Holi festival from 26 feb news in Hindi | Patrika News

होली में घर जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी, 3000 से अधिक अतिरिक्त बसें चलेगी

locationवाराणसीPublished: Feb 14, 2018 04:17:13 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

यूपी के राज्य सड़क परिवहन निगम 26 फरवरी से 5 मार्च तक होली स्पेशल बसें चलाएगा

वाराणसी. होली के त्योहार पर घर जाने वाले लोगों के लिए यूपी सरकार स्पेशल बस चलायेगी। 26 फरवरी से इन बसों का परिचालन होगा । भीड़ को देखते हुए 3000 अतिरिक्त बसें भी चलाई जाएगी। होली के अवसर पर अक्सर बसों की किल्लत हो जाती है, घर जाने वाले लोगों को जिसकी वजह से परेशानी उठानी पड़ती है।
यह भी पढ़ें
शिवरात्रि पर ये पांच गलतियां बर्बाद कर सकती हैं आपकी पूजा, होगा उल्टा असर

यूपी के राज्य सड़क परिवहन निगम 26 फरवरी से 5 मार्च तक होली स्पेशल बसें चलाएगा। जिसमें लखनऊ, कानपुर, दिल्ली से 3000 अतिरिक्त बसों का संचालन होगा।

यह भी पढ़ें
बनारस कांग्रेस में घमासान, आम कार्यकर्ताओं ने उठाई नेतृत्व परिवर्तन की मांग,
राहुल गांधी को भेजा मेल

होली स्पेशल बसें पूर्वांचल के वाराणसी, गाजीपुर, जौनपुर, इलाहाबाद, सुल्तानपुर, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ, महराजगंज, बस्ती, खलीलाबाद, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, बहराइच, गोंडा, फैजाबाद के लिए चलेंगी। ये बसें दिल्ली, लखनऊ, कानपुर से सवारी लेकर चलेंगी और रास्ते में कहीं नहीं रुकेंगी।
यह भी पढ़ें
Valentine Day: जानिए 14 फरवरी को ही क्यों मनाया जाता है
प्यार का दिन

इस अवधि में यात्रियों को जल्दी गंतव्य पर पहुंचाने पर ड्राइवर-कंडक्टर को 300 रुपये रोजाना के रेट से प्रोत्साहन भत्ता दिया जाएगा। वर्कशॉप और डिपो पर कार्य करने वाले भी प्रोत्साहन भत्ता पाएंगे।

यह भी पढ़ें
वेलेंटाइन डे पर इस 5 राशि वालों को मिल जाएगा उनका प्यार, बस करना होगा ये
काम

संचालन इकाई के मुख्य प्रधान प्रबंधक एचएस गाबा ने क्षेत्रीय प्रबंधकों एवं सेवा प्रबंधकों को कर्मियों एवं डिपो के अफसरों के अवकाश बंद करके उनका ड्यूटी चार्ट बनाकर मुख्यालय को भेजने का निर्देश दिया है।
बता दें कि रेलवे ने भी होली के मद्देनजर कई स्पेशल ट्रेनें चलाई है, जबकि कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाये हैं। दिल्ली, मुंबई और देश के अन्य हिस्सों से यूपी के वाराणसी, गोरखपुर, इलाहाबाद और लखनऊ के लिये विशेष ट्रेन चलाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो