script#tastytasty कैसे बनायें स्वादिष्ट पनीर भुज्जी, पांच मिनट में बनकर तैयार स्वाद लाजवाब | special test of paneer bhujji know about this | Patrika News
वाराणसी

#tastytasty कैसे बनायें स्वादिष्ट पनीर भुज्जी, पांच मिनट में बनकर तैयार स्वाद लाजवाब

घर के बने भोजन में जो स्वाद मिल जाता है वो शायद कहीं और नहीं मिल पाता

वाराणसीOct 11, 2019 / 12:51 pm

Ashish Shukla

up news

घर के बने भोजन में जो स्वाद मिल जाता है वो शायद कहीं और नहीं मिल पाता

वाराणसी. खाने का शौक भला किसे नहीं होता। पर खाना अगल स्वाद से भरपूर हो तो उसकी बात ही अलग होती है। लजीज व्यंजनों के लिए कई मशहूर रेस्टोरेंट और दुकानें हैं जहां पर लोगों की भीड़ लगी होती है। पर घर के बने भोजन में जो स्वाद मिल जाता है वो शायद कहीं और नहीं मिल पाता है। ऐसे में आज अपने #tastytasty सेग्मेंट में बता रहे हैं स्वादिष्ट पनीर भुज्जी बनाने का तरीका। कम समय और खर्च में इसका ऐसा स्वाद की हर खाने वाले के मुंह से वाह की निकले।
क्या है बनाने का तरीका

इसे बनाने के लिए सबसे पहले पनीर, शिमला मिर्च, प्याज , अदरक लहसन, हरी मिर्च व टमाटर काट लें। मसाले में ह्नलदी, गरम मसाला, धनिया पाउडर, जीरा रख लें। दो तेज पत्ता, सूखा लाल मिर्च, काली मिर्च पाउडर भी रख लें। अब कढाही गैस पर रख थोड़ा सरसो का तेल डालें। तेल थोड़ी देर गर्म कर उसमें जीरा, तेज पत्ता लाल मिर्च डालें। एक मिनट गर्म होने के बाद अदरक लहसन डाल दें। इसे थोड़ा ब्राउन हो जाने के बाद प्याज व शिमला मिर्च डालें। शिमला मिर्च प्याज थोड़ा पक जाए तो टमाटर डाल दें। दो से तीन मिनट के बाद हल्दी समेत सारे मसाले डाल दें। स्वाद के अनुसार नमक व शक्कर भी डाल दें। अब कड़ाही में पनीर के कटे टुकड़े भी डाल दें। कड़ाही में पड़े समान को अच्छे से मिलाकर बर्तन से ढक दें। दो मिनट पकने के बाद ही पनीर भुज्जी बनकर तैयार। अब किसी बर्तन में निकाले और ऊपर से काली मिर्च पाउडर डाल दें।

Home / Varanasi / #tastytasty कैसे बनायें स्वादिष्ट पनीर भुज्जी, पांच मिनट में बनकर तैयार स्वाद लाजवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो