माघ मेला पर गोरखपुर-इलाहाबाद के बीच चलेगी ये विशेष ट्रेन, होली तक ये भी चलेंगी ट्रेने

माघ मेला पर गोरखपुर-इलाहाबाद के बीच चलेगी ये विशेष ट्रेन, होली तक ये भी चलेंगी ट्रेने

Sarweshwari Mishra | Publish: Jan, 14 2018 09:27:49 AM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

माघ मेला पर रेलवे प्रशासन ने चलाई ये स्पेशल ट्रेनें

वाराणसी. इस साल माघ मेला के अवसर पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने गोरखपुर-इलाहाबाद सिटी के बीच एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन वाया भटनी होकर चलाने का निर्णय लिया है। इस ट्रेन की सुविधा 15 जनवरी दिन सोमवार से लोगों को मिलने लगेगा। यह ट्रेन गोरखपुर से भटनी के रास्ते होते हुए वाराणसी आएगी फिर यहां से होते हुए इलाहाबाद जाएगी। 55189 गोरखपुर-इलाहाबाद सिटी विशेष गाड़ी 15 जनवरी, सोमवार को गोरखपुर से दोपहर बाद दो बजे प्रस्थान करेगी।


यह होगी टाइमिंग
यह ट्रेन गोरखपुर से दोपहर 2 बजे चलेगी और भटनी से शाम चार बजे और वाराणसी से रात 9.50 बजे छूटकर दूसरे दिन इलाहाबाद सिटी देर रात 1.55 बजे पहुंचेगी। वापसी में इलाहाबाद सिटी गोरखपुर स्पेशल ट्रेन (55190) 16 जनवरी को इलाहाबाद सिटी से रात 10.30 बजे चलेगी और वाराणसी से देर रात दो बजे, भटनी से सुबह 6.25 बजे छूटकर गोरखपुर 8.50 बजे पहुंचेगी। ट्रेन में साधारण और स्लीपर के 13 कोच और एसएलआर के दो कोच समेत कुछ 15 कोच लगाए जाएंगे।

रेलवे प्रशासन ने चलाई ये स्पेशल ट्रेनें
इलाहाबाद से कानपुर के लिए 5 मेला स्पेशल ट्रेनें चलनी हैं। ये ट्रेनें इलाहाबाद जंक्शन से सुबह 6.30, 8.30 और 10.30, दिन में 3.30 और शाम 6.30 बजे रवाना होंगी।
इसके अलावा मुगलसराय के बीच सुबह 8, 11, दिन में 3 शाम को 5 और 6.30 बजे स्पेशल ट्रेन पैसेंजर्स के लिए उपलब्ध रहेगी।
वहीं, एक अन्य मेला स्पेशल छिवकी रेलवे स्टेशन से मानिकपुर-झांसी के लिए शाम 7.30 बजे चलेगी। इस अवधि में कानपुर और मुगलसराय की ओर जो भी ट्रेनें चल रही हैं। उनका स्टापेज कई छोटे स्टेशनों पर भी किया जाएगा। उधर, मानिकपुर की ओर जाने वाली सभी नियमित ट्रेनें नैनी और छिवकी में दो-दो मिनट रुकेंगी।

 

होली पर ये स्पेशल ट्रेनें चलाएगा रेलवे

होली पर रेल प्रशासन 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। इसमें रांची-आनंद विहार, आनंद विहार-रांची, आनंद विहार-जयनगर, जयनगर-आनंद विहार, आनंद विहार-गया, गया-आनंद विहार और आनंद विहार-गोरखपुर, गोरखपुर-आनंद विहार स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। इसमें से रांची-आनंद विहार, आनंद विहार-रांची, आनंद विहार-जयनगर, जयनगर-आनंद विहार और आनंद विहार-गया, गया-आनंद विहार का ठहराव इलाहाबाद में रहेगा। आनंद विहार-जयनगर आनंद विहार से एक अप्रैल से 27 जून तक प्रत्येक बुधवार और रविवार को चलेगी। जबकि जयनगर से दो अप्रैल से 28 जून तक गुरुवार व सोमवार को चलेगी। आनंद विहार-गया स्पेशल ट्रेन आनंद विहार से 5 अप्रैल से 28 जून तक प्रत्येक गुरुवार और गया से 6 अप्रैल से 29 जून तक प्रत्येक शुक्रवार को चलेगी।

Ad Block is Banned