scriptइस शहर के लिये 28 अक्टूबर से शुरू होगी उड़ान सेवा, नवंबर तक तीन और शहरों के लिये होगी शुरुआत | Spicejet Flight Varanasi to Jaisalmer Start 28 October | Patrika News

इस शहर के लिये 28 अक्टूबर से शुरू होगी उड़ान सेवा, नवंबर तक तीन और शहरों के लिये होगी शुरुआत

locationवाराणसीPublished: Oct 09, 2018 11:37:56 am

वाराणसी से जैसलमेर विमान सेवा 28 अक्टूबर से शुरू करेगा स्पाइसजेट।

jodhpur

दिल दहला देगा इसका सच

वाराणसी. केन्द्र सरकार की पहल रंग ला रही है। देश के बड़े और छोटे शहर हवाई मार्ग से लगातार जुड़ते जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के कई शहरों से दूसरे शहरों के लिये लगातार उड़ानों की शुरुआत हो रही है। पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी इसमें सबसे आगे है। इस क्रम में अब वाराणसी हवई मार्ग के जरिये राजस्थान के जैसलमेर से जुड़ जाएगा। जैसलमेर के लिये वाराणसी से 28 अक्टूबर को विमान उड़ेगा।
दरअसल वाराणसी पर्यटन की दृष्टि से अपना एक अलग ही महत्व रखता है। यहां देशी और विदेशी सैलानियों का एक हुजूम घूमने आता है। ये पर्यटक काशी भ्रमण के बाद देश के दूसरे शहरों की ओर चले जाते हैं। ऐेसे में वाराणसी से दूसरे शहरों को जाने वाले पर्यटकों की खासी तादाद है जो विमान से सफर करती है। पर पर्यटन की दृष्टि से देश के महत्वपूर्ण शहरों से एयर कनेक्टिविटी न होने के चलते इन्हें या तो ट्रेन से सफर करना पड़ता है या फिर किसी दूसरे शहर से हवाई यात्रा विकल्प होता है। पर अब स्थित लगातार बदल रही है।
कई शहरों के लिये वाराणसी से सीधी विमान सेवा शुरू हो गयी है। इस कड़ी में जल्द ही नया नाम जैसलमेर का जुड़ेगा। जैसलमेर के लिये वाराण्सी से स्पाइस जेट एयरलाइंस विमान सेवा 28 अक्टूबर से शुरू करेगी। एयरलाइंस के अधिकारियों के मुताबिक स्पाइसजेट का विमान (एसजी 2981) वाराणसी से सुबह 08.35 बजे उड़ान भरकर 10.35 बजे जयपुर पहुंचेगा और जयपुर से 11 बजे उड़कर दोपहर 12.55 बजे जैसलमेर पहुंचेगा। सात नवंबर को बेंगलुरू के लिय एक और उड़ान व 30 नवंबर को सूरत वाया उदयपुर के लिये नई उड़ान की शुरुआत होगी। इसेक अलावा 28 अक्टूबर से ही वाराणसी से गुवाहाटी के लिये भी उड़ान की शुरुआत होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो