scriptBirth Anniversary श्रीदेवी को बनारसी साड़ियों से हमेशा रहा खास लगाव, प्रशंसकों ने कहा ‘चांदनी’ ने बड़ा नाम दिया | sridevi birth anniversary news varanasi | Patrika News
वाराणसी

Birth Anniversary श्रीदेवी को बनारसी साड़ियों से हमेशा रहा खास लगाव, प्रशंसकों ने कहा ‘चांदनी’ ने बड़ा नाम दिया

श्रीदेवी को अंतिम यात्रा में भी पहनाई गई थी लाल बनारसी साड़ी

वाराणसीAug 13, 2018 / 08:00 pm

Ashish Shukla

up news

Birth Anniversary श्रीदेवी को बनारसी साड़ियों से हमेशा रहा खास लगाव, प्रशंसकों ने कहा ‘चांदनी’ ने बड़ा नाम दिया

वाराणसी. हिंदी फिल्मी जगत की मशहूर अभिनेत्री रहीं `चांदनी` यानि श्रीदेवी का आज 13अगस्त को जन्मदिन है। उनके प्रशंसक गम में हैं क्यूंकि इस साल वो इस दुनियां को छोड़कर चलीं गईं। लेकिन उनसे जुड़ी यादें प्रशसकों को शायद कभी नहीं भूलने वाली। श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडू के शिवकाशी में हुआ था और उनका निधन इसी साल 24 फरवरी 2018 को दुबई में हो गया। लेकिन उनके फैंस इस बार भी इस अदाकारा को खूब याद किया।
बनारस से श्री देवी का खास रिश्ता था। जब भी वो बनारस की बनी साड़ियों को पहनती तो उनकी खूबसूरती की तारीफ हर बार होती। श्रीदेवी बनारस की परंपरागत हैंडलूम से बनी चटक लाल सुर्ख बनारसी साड़ी और बनारसी ब्लाउज बहुत पसंद करतीं थीं। और यही कारण था कि विशेष त्योहारों और विभिन्न महत्वपूर्ण पार्टियों में वह बनारसी साड़ी में ही नजर आतीं थीं। उनके बनारसी साड़ी से प्रेम को इस बात से भी समझा जा सकता है कि अंतिम यात्रा में भी उन्हे बनारसी साड़ी पहनाई गई थी।
बनारस के बुनकर और व्यापारीयों ने कहा कि श्रीदेवी में बनारस की साड़ियों को बड़ी शोहरत दिय़ा। इनका कहना है कि देश के बड़े मंचों के साथ ही वो विदेशों में भी बनारसी साड़ियों में कई बार नजर आती रहतीं थी। वो सूत्रों के मुताबिक एक समय था जब मशहूर फिल्मों में श्रीदेवी को बनारसी साड़ी में देख कर, मांग बढ़ती थी और हथकरघा बुनकरों को खूब आर्डर मिलता था और उनको देखकर कई हिरोइनों ने बनारसी साड़ी को अपने फैशन में प्रमुखता से शामिल किया। आज भी मशहूर फिल्म अभिनेत्रियां विद्या बालन, करीना कपूर, ऐश्वर्या राय, सोनाक्षी सिन्हा, माधुरी दीक्षित, रेखा और अनुष्का शर्मा बनारस साड़ी और बनारसी ब्लाउज को विशेष समारोहों में खूब पहनती है।
फिल्मों से जुड़े बनारस के कलाकार भी कहते हैं कि जिस समय श्रीदेवी बालीवुड के शिखर पर थीं। उस समय भी उन्होने बनास की साड़ियों को खूब पहना। इतना ही नहीं बड़े कार्यक्रमों में शामिल होने पर भी वो इन साड़ियों की तारीफ करते हुए बनारस के बुनकरों की तारीफ कना नहीं भूलती थीं।

Home / Varanasi / Birth Anniversary श्रीदेवी को बनारसी साड़ियों से हमेशा रहा खास लगाव, प्रशंसकों ने कहा ‘चांदनी’ ने बड़ा नाम दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो