वाराणसी. लंका पुलिस की बड़ी लापरवाही का खुलासा गुरुवार को एसएसपी के निरीक्षण में हुआ है। एसएसपी आरके भारद्वाज ने जब लंका थाने का निरीक्षण किया तो वहां पर गोपनीय रजिस्टर गायब मिला। इस संदर्भ में लंका एसओ भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये। इसके बाद एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को जमकर फटकार लगाने के लिए रजिस्टर गायब होने में जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को कहा है।
यह भी पढ़े:-जापान के पीएम के बाद अब फ्रांस के राष्ट्रपति देखेंगे पीएम मोदी के साथ गंगा आरती


पुलिस थाने की कार्यप्रणाली सुधारने के लिए एसएसपी आरके भारद्वाज लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को एसएसपी ने लंका थाने का निरीक्षण किया। चर्चा है कि एसएसपी के आने की सूचना मिल गयी थी इसके बाद भी थाने में गोपनीय रजिस्टर नहीं मिला। रजिस्टार गायब हो जाने पर एसएसपी इतना नाराज हो गये कि यह तक कह दिया जब रजिस्टर नहीं रख पाते हो तो थाना क्या खाक चलायेंगे। एसएसपी लगभग दो घंटे तक यहां पर रुके थे और बारीकी से एक-एक चीज को देखा और गड़बड़ी मिलने पर जमकर फटकार लगायी।
यह भी पढ़े:-बनारस की मेहमान बनेगी जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल

थाने में मिली गंदगी, महिला पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग के लिए पुलिस लाइन भेजने का निर्देश
एसएसपी ने माल खाना, बैरक, हवालात, सहित सभी जगहों को गहनता से देखा। थाने में गंदगी मिलने व हथियार भी गंदे रखे मिलने पर जमकर डांटा और कहा कि साफ-सफाई व्यवस्था का ध्यान रखा जाये। एसएसपी ने महिला पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग लेने व थाने में कबाड़ की तरह पड़ी गाडिय़ों को पुलिस लाइन भेजने को कहा है। पुराने रजिस्टर मिलने पर कहा कि इसे अभी तक यहां पर क्यों रखा है। हवालता में कंबल मिलने पर पूछा कि यहां पर क्यों रखा गया है तो पुलिसकर्मियों ने कहा कि बरामद किया गया है इस पर एसएसपी ने कहा कि कंबल बरामद करने की जगह क्षेत्र में गश्त किया करें।
यह भी पढ़े:-जिससे था अवैध संबंध, उसकी जगह दूसरे लड़की की लगायी थी फोटो, यह हुआ अंजाम

Ad Block is Banned