सोनभद्र जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर समेत दर्जनों नेताओं को बाबतपुर एयरपोर्ट पर रोका

सोनभद्र जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर समेत दर्जनों नेताओं को बाबतपुर एयरपोर्ट पर रोका
Congress Leader Stopped

Sarweshwari Mishra | Publish: Jul, 20 2019 01:07:24 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

सोनभद्र जाने के लिए लगातार कूच कर रहे कांग्रेस नेता

वाराणसी. सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के उभ्भा गांव में जमीन विवाद को लेकर बुधवार को हुई 11 आदिवासियों की हत्या के बाद शुक्रवार को पीड़ितों से मिलने आई प्रियंका गांधी को रोका गया फिर ममता बनर्जी की पार्टी त्रिणमूल कांग्रेस के नेताओं बनारस के बाबतपुर एयरपोर्ट पर रोका गया और अब लगातार सोनभद्र जाने के लिए कूच कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने बाबतपुर एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है। जिनमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर, भूपेंद्र प्रताप सिंह, मुकुल वांशिक, जितिन प्रसाद, आरपीएन सिंह, प्रमोद श्रीवास्तव, देवेंद्र सिंह समेत दर्जनों नेता शामिल हैं।


दरअसल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने घोरावल थाना क्षेत्र के उभ्भा गांव में हुई जमीनी विवाद में मारे गए 11 आदिवासियों के रिश्तेदारों से मिलने के लिए वाराणसी से सोनभद्र जा रही थी। तभी मिर्जापुर नारायणपुर पुलिस चौकी पर धारा 144 के तहत मिर्जापुर पुलिस ने प्रियंका गांधी का काफिला रोक दिया था। जिससे नाराज प्रियंका गांधी धरने पर बैठ गई और सोनभद्र जाने के जिद पर अड़ी रही। धरने के बाद प्रियंका गांधी जैसे ही उठी और सोनभद्र जाने को आगे बढ़ीं तभी एसडीएम ने उन्हें हिरासत में ले लिया और उन्हें चुनार गेस्ट हाउस में रखा गया। प्रियंका गांधी ने चुनार गेस्ट हाउस में रात बिताई। लेकिन सोनभद्र जाने की जिद पर अड़ी रही। आखिरकार प्रियंका गांधी से मिलने सोनभद्र पीड़ित आए जिनसे मिलकर प्रियंका गांधी ने उनका दुख बांटा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned