scriptStrict action should be taken against indecent remarks on Mahatma Gandhi and Jawaharlal Nehru | राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू जैसे नायकों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई | Patrika News

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू जैसे नायकों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई

साझा संस्कृति मंच के साथियों ने मंगलवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहादत दिवस को पहले की तरह मनाने की मांग की है। इस संबंध में मंच के प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर को संबोधित मांगपत्र कलेक्टर के प्रतिनिधि को सौंपा। मांग की कि पहले की तरह ही बापू के शहदात दिवस की सुबह थानों से सायरन बजाया जाए ताकि शहर व जिलावासी अपने राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दे सकें।

वाराणसी

Published: January 25, 2022 07:55:19 pm

वाराणसी. साझा संस्कृति मंच ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहादत दिवस को पूर्व की तरह पूरी श्रद्धा से मनाने की मांग की है। इस संबंध में मंच का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को कलेक्टर से मिलने पहुंचा। इस दौरान उन्होंने कलेक्टर के प्रतिनिधि एसीएम चतुर्थ को मांग पत्र सौंपा। मंच के प्रतिनिधियों के अनुसार एसीएम चतुर्थ ने उनकी मांग पर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
एसीएम को मांग पत्र सौंपते साझा संस्कृति मंच के सदस्य
एसीएम को मांग पत्र सौंपते साझा संस्कृति मंच के सदस्य
इस बीच मंच के सदस्य व वरिष्ठ गांधीवादी कार्यकर्ता रामधीरज भाई ने कहा कि पहले जिले में गांधी जी के शहादत दिवस पर निश्चित समय से सायरन बजते थे। सार्वजनिक स्थानों और कार्यालयों में कार्यक्रम आयोजित होते थे। लेकिन विगत कुछ समय से देखने मे आ रहा है कि ऐसा नही हो रहा है।
मंच कार्यकर्ता गांधीवादी जागृति राही ने कहा की ये दुःखद है कि सोशल मीडिया से लगायत सार्वजनिक मंचों से महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू और तमाम स्वतन्त्रता सेनानियों का अपमान करना अब आम होता जा रहा है। ये न केवल दुःखद है बल्कि निंदनीय है। धर्म संसद के नाम पर आयोजन करके घृणा और हिंसा की बात की जा रही है। ये सब अशोभनीय है। इस पर तत्काल रोक लगनी चाहिए।
साझा संस्कृति मंच की प्रमुख मांगें

महात्मा गांधी का शहादत दिवस है 30 जनवरी। देश में यह दिन शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता रहा है। साझा संस्कृति मंच उस दिवस को समाज में सर्वधर्म समभाव, शांति और प्रेम के प्रसार के निमित्त मैदागिन स्थित टाउनहॉल परिसर में बा- बापू की प्रतिमा के समक्ष प्रार्थना सभा आयोजित करेगा। इस सम्बंध में हम साझा संस्कृति मंच से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता अपेक्षा करते हैं कि...
1- शहीद दिवस को पूर्व की भांति 11 बजे देश की आजादी के संघर्ष में शामिल शहीदो के सम्मान में 2 मिनट के मौन स्मरण कराने के लिए पूर्व की परंपरा के अनुसार सायरन बजे।
2- जिले में बापू की स्मृति से जुड़े स्थानों से विकास के नाम पर छेड़छाड़ बंद हो और उन्हें धरोहर रूप में सहेजा जाए।

3- आज़ादी के आंदोलन से जुड़े स्थलों को धरोहर रूप में चिह्नित करके वहां से संबंधित घटना और जिले के सभी स्वतंत्रता सेनानीयो के उल्लेख के साथ सम्मानपूर्वक टाउन हॉल शहीद पार्क सिगरा, राजनारायण पार्क बेनियाबाग, भारत माता मंदिर जैसे स्थलों का चयन कर शिलापट्ट लगाया जाए।
4- आगामी विस चुनाव के मद्देनजर शांति और व्यवस्था के साथ बापू-नेहरू सहित आज़ादी के नायकों के प्रति सोशल मीडिया या अन्य सार्वजनिक मंचो पर अनर्गल और भद्दी टिप्पणी करने वालों पर सख्त कार्रवाई हो।
5- साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाले व्यक्तियों, समूहों को चिह्नित करके उनपर भी तत्काल कार्रवाई की जाए।

प्रतिनिधिमंडल में ये रहे शामिल
प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रुप से फादर आनंद, वल्लभाचार्य पांडेय, सतीश सिंह, डॉ अनूप श्रमिक, ऐड प्रेम प्रकाश, धनंजय त्रिपाठी, अरविंद कुशवाहा आदि शामिल रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, एक्सक्लूसिव रिपोर्ट सिर्फ पत्रिका के पास, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट में...BOXER Died in Live Match: लाइव मैच में बॉक्सर ने गंवाई जान, देखें वायरल वीडियोBRICS Summit: ब्रिक्स देशों के शिखर सम्मेलन में शामिल हुए भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर, उठाया आतंकवाद का मुद्दासीएम मान ने अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा-पंजाब में तैनात होंगे 2,000 और सुरक्षाकर्मीIPL 2022 RCB vs GT live Updates: गुजरात ने बेंगलुरु को दिया जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्यVirat Kohli की कप्तानी पर दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने उठाए सवाल, कहा-खिलाड़ियों का समर्थन नहीं कियादिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकसुप्रीम कोर्ट का फैसला: रोड रेज केस में Navjot Singh Sidhu को एक साल जेल की सजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्या दी प्रतिक्रिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.