scriptStrict action will be taken against doctor if found absent from night duty Said Deputy CM Brajesh Pathak | रात्रिकालीन ड्यूटी से नदारद मिले डॉक्टर के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाईः डिप्टी सीएम, ब्रजेश पाठक | Patrika News

रात्रिकालीन ड्यूटी से नदारद मिले डॉक्टर के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाईः डिप्टी सीएम, ब्रजेश पाठक

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों को सख्त हिदायत दी है कि किसी भी मरीज को बाहर की दवा न लिखी जाए। उन्होंने सभी डॉक्टरों को ताकीद किया है कि जिनकी भी ड्यूटी रात में लगती है उन्हें अस्पताल में मौजूद रहना होगा। बता दें कि उप मुख्यमंत्री पाठक, उप राष्ट्रपति वेकैया नायडू के स्वागत के लिए बनारस आए थे।

वाराणसी

Published: April 16, 2022 06:14:55 pm

वाराणसी. प्रदेश के उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि अस्पतालों की रात्रिकालीन सेवाएं बहाल रखी जायं और वहां चिकित्सकों की उपस्थिति हर हाल में सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा है कि मरीजों को अस्पताल में उपलब्ध दवाएं ही लिखी जाएं। बाहर की दवाएं मरीजों को लिखना कत्तई बर्दाश्त नहीं होगा।
उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक चिकित्सा अधिकारियो संग बैठक करते
उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक चिकित्सा अधिकारियो संग बैठक करते
चिकित्सकीय सेवाओं में संसाधनों की कमी नहीं होने दी जाएगी

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सर्किट हाउस में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। जिले की स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जानने के साथ ही उन्होंने कहा कि इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाए कि रात्रि कालीन सेवाओं में चिकित्सकों व चिकित्साकर्मियों की उपस्थिति हर हाल में हो। इसमें लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में साफ-सफाई व सुविधाओं का भी ख्याल रखा जाए। उन्होंने कहा कि चिकित्सकीय सेवाओं में संसाधनों की कमी नहीं होने दी जाएगी। जरूरत के अनुसार आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे।
मानव संसाधन की कमी हो तो अपर निदेशक से भेजें प्रस्ताव

उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यदि मानव संसाधन की कमी हो तो उसका विभागवार विवरण अपर निदेशक स्वास्थ्य के माध्यम से भेजा जाए, उसे पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंडलीय चिकित्सालय कबीरचौरा, राजकीय महिला चिकित्सालय-कबीरचौरा, पं. दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय पांडेयपुर व लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय-रामनगर में यदि चिकित्सकों की कमी हो तो उसका भी विवरण विभागवार भेंजे, उसे पूरा किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की मंशा अंतिम व्यक्ति तक निःशुल्क चिकित्सकीय सुविधाएं पहुंचाने की है। हमारा पूरा प्रयास है कि सभी को चिकित्सकीय सुविधा उसके घर के पास उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि सारनाथ में बनाए गए शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के संचालन में मानव संसाधन की अगर कमी है तो उसे जल्द ही पूरा कर दिया जाएगा। फिलहाल उक्त सीएचसी में जिले में उपलब्ध संसाधनों के जरिए ही उस सीएचसी का संचालन कराया जाए।
बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविन्द्र जायसवाल के अलावा अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी स्वथ्य एवं परिवार कल्याण डा. शशिकान्त उपाध्याय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संदीप चौधरी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एसएस कन्नौजिया, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. ए.के. मौर्य, जिला मलेरिया अधिकारी शरत चन्द्र पाण्डेय, वरिष्ठ चिकित्सक डा. ए.के. पाण्डेय, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुरेश सिंह, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. पीयूष राय, जिला कार्यक्रम प्रबंधक संतोष सिंह के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.