scriptStrong protest against Agneepath scheme in Kashi arson on railway track broken roadways bus glass more than 15 miscreants in custody | अग्निपथ योजना का काशी में जबरदस्त विरोध, रेलवे ट्रैक पर आगजनी, रोडवेज बस के शीशे तोड़े, दुकानदारों से मारपीट, 15 से अधिक उपद्रवी हिरासत में | Patrika News

अग्निपथ योजना का काशी में जबरदस्त विरोध, रेलवे ट्रैक पर आगजनी, रोडवेज बस के शीशे तोड़े, दुकानदारों से मारपीट, 15 से अधिक उपद्रवी हिरासत में

सेना में भर्ती को केंद्र सरकार के अग्निपथ योजना के विरोध में शुक्रवार को काशी में जमकर बवाल हुआ। रोडवेज बसों में तोड़-फोड़, रेवले ट्रैक पर आगजनी की गई। सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं ने रेल ट्रैक पर आगजनी भी की। इस दौरान 15 से ज्यादा युवाओं को हिरासत में लिया गया। कैंट रेलवे स्टेशन, रोडवेज सहित शहर के तमाम सीसीटीवी कैमरे से की जा रही उपद्रवियों को पहचान।

वाराणसी

Published: June 17, 2022 04:55:10 pm

वाराणसी. सेना भर्ती के नियमों के बदलाव के बाद भड़की हिंसा की लौ शुक्रवार को बनारस पहुंची। लंबे समय से सेना भर्ती खुलने का इंतजार कर रहे युवा सुबह ही सड़कों पर उतर गए। युवाकों के निशाने पर कैंट रेलवे स्टेशन व रोडवेज बस स्टेशन रहा। कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-8 पर युवाओं ने रेल पटरी पर आगजनी कर गुस्सा जताया। इस दौरान जब रेलवे ट्रैक पर पहुंचे लड़कों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो वो रेल पटरी पर लेट गए और भारत माता की जय का उद्घोष करने लगे। उधर रोडवेज बस स्टेशन पर युवकों ने बसों के शीशे तोड़ दिए। वहां पहले से मौजूद यात्रियों ने किसी तरह से खुद को बचाया। बताया जा रहा है कि हंगामे के दौरान रोडवेज को करीब 20 लाख रुपये की क्षति पहुंची है।
अग्निपथ योजना के विरोध में रेेलवे ट्रैक पर लेट भारत माता की जय का उद्धोष
अग्निपथ योजना के विरोध में रेेलवे ट्रैक पर लेट भारत माता की जय का उद्धोष
रोडवेज पर आधें घंटे तक हंगामा, 20 लाख की क्षति

सेना भर्ती को केंद्र सरकार की नई योजना अग्निपथ के विरोध में वाराणसी के कैंट बस स्टेशन पर करीब आधे घंटे तक चले बवाल में माना जा रहा है कि रोडवेज को लगभग 20 लाख रुपए की क्षति हुई है। इस संबंध में रोडवेज की ओर से सिगरा और जैतपुरा थाने में उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
अधिक उम्र के लोगो की हो रही पहचान, होगी कड़ी कार्रवाई

कलेक्टर कौशल राज शर्मा के अनुसार फिलहाल 15 उपद्रवी पुलिस हिरासत में हैं जिनकी उम्र 21 से 24 वर्ष आयु वर्ग के बीच की नहीं है। ऐसे में उनका सेना भर्ती से किसी तरह का सरोकार नहीं है। उनसे पूछताछ कर अन्य उपद्रवी तत्वों को भी चिह्नित किया जा रहा है। सभी के खिलाफ पुलिस प्रभावी तरीके से कठोर कार्रवाई करेगी।
अग्निपथ योजना के विरोध में रेलवे ट्रैक पर आगजनीकोयला रख कर रेलवे ट्रैक पर लगाई आग

सेना अग्निपथ स्कीम का विरोध कर रहे युवाओं ने कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 8 के पश्चिमी छोर पर रेलवे ट्रैक पर कोयला रख कर आग लगा दी। आग लगाने के बाद युवा नारेबाजी करने लगे। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस और आरपीएफ के जवान तत्काल मौके पर पहुंचे और युवाओं को समझाने का प्रयास किया। साथ ही रेलवे पंप के जरिए आरपीएफ के जवानों ने आग को बुझा दिया। इस बीच प्रदर्शनकारी युवा कैंटोनमेंट की तरफ भाग निकले। कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर एडीसीपी वरुणा और एडीएम सिटी गुलाबचंद्र ने आरएएफ की टोली के साथ फुट मार्च किया। इस दौरान रास्ते में मिले युवाओं से उनके स्टेशन के बाहर खड़े होने का कारण भी पूछा।
बसों पर पथराव, दुकानों में लूटपाट, पुलिस नदारद

प्रदर्शनकारी युवाओं की भीड़ जब कैंट रोडवेज स्टेशन पहुंची तो वहां मौजूद यात्रियों में भगदड़ मच गई। जिसे जहां मिला उधर ही भागा जान बचाने को। आरोप है कि प्रदर्शनकारी युवाओं ने रोडवेज परिसर स्थित दुकानों में तोड़फोड़ के साथ लूटपाट भी की। कतिपय दुकानदारों ने इसका विरोध करना चाहा तो उनसे बदसलूकी और हाथापाई तक की गई। प्रदर्शन के दौरान कैंट रोडवेज चौकी की पुलिस नदारद रही।
विरोध प्रदर्शन की आड़ में उपद्वरी तत्वों ने की मारपीट

वहीं युवाओं के विरोध प्रदर्शन के बीच भीड़ में शामिल कुछ अवांछनीय तत्वों ने दुकानदार और राहगीरों संग मारपीट भी की। रोडवेज बस अड्‌डे पर खड़ी 19 बसों में तोड़फोड़ की। उधर चोलापुर, चौबेपुर तथा राजा तालाब में युवाओं ने पदयात्रा निकाल कर सड़कों को जाम कर दिया। इसके चलते वाहन जहां के तहां खड़े हो गए।
ये भी पढें- अग्निवीर के विरोध की आंच पहुंची PM के संसदीय क्षेत्र वाराणसी, दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़

अग्निपथ योजना के विरोध में रोडवेज बसों के शीशे तोड़े15 युवाओं को लिया गया हिरासत में

पुलिस ने 15 युवको को हिरासत में लिया है। इस बीच युवाओं के पछराव के चलते आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी जख्मी हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश के मुताबिक मिले इनपुट के हिसाब से सेना के रिक्र्यूटमेंट जोनल कार्यालय में भी युवाओं का हंगामा होना था। लेकिन, इनपुट के आधार पर उन्हें पहले ही रोक लिया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

जाने-माने लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायलमनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.