scriptStudents sitting on dharna all night in protest against admission process of CHS affiliated to BHU | BHU से संबद्ध CHS की प्रवेश प्रक्रिया के विरोध में पूरी रात धरने पर बैठे छात्र | Patrika News

BHU से संबद्ध CHS की प्रवेश प्रक्रिया के विरोध में पूरी रात धरने पर बैठे छात्र

BHU से संबद्ध CHS में लाटरी से प्रवेश परीक्षा के विरोध का सिलसिला जारी रखते हुए एनएसयूआई के छात्र पूरी रात विश्वविद्यालय परिसर में धरने पर बैठे। तख्तियो पर सेंट्रल हिंदू स्कूल में लाटरी से प्रवेश प्रक्रिया तत्काल प्रभाव से समाप्त कर फिर से प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की मांग की।

वाराणसी

Published: April 22, 2022 11:39:55 am

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) से संबद्ध सेंट्रल हिंदू स्कूल (CHS) में लॉटरी प्रणाली से दाखिले के विरोध में एनएसयूआई बीएचयू से जुड़े छात्रों ने लंका गेट पर एकदिवसीय रात्रि कालीन धरना देकर अपना विरोध दर्ज कराया। बता दें कि सीएचएस प्रवेश परीक्षा की बहाली के मांग को लेकर छात्र सीएचएस का फॉर्म आने के बाद से ही आंदोलनरत है लेकिन बीएचयू प्रशासन कोई सकारात्मक रवैया नहीं दिखा रहा है।
बीएचयू से संबद्ध सीएचएस की प्रवेश प्रक्रिया के विरध में धरना दे रहे एनएसयूआई के छात्र
बीएचयू से संबद्ध सीएचएस की प्रवेश प्रक्रिया के विरध में धरना दे रहे एनएसयूआई के छात्र
बीएचयू से संबद्ध सीएचएस की प्रवेश प्रक्रिया के विरध में धरना दे रहे एनएसयूआई के छात्रछात्रों का भविष्य लॉटरी से तय हो ये होने नहीं देंगे

प्रशासन की संवेदनहीनता के खिलाफ एनएसयूआई बीएचयू के छात्रों ने बीएचयू के सिंहद्वार पर गुरुवार की शाम विश्वविद्यालय के सिंह द्वार पर धरने पर बैठे। ये धरना पूरी रात चला। इस मौके पर छात्रों को संबोधित करते हुए बीएचयू छात्र परिषद के पूर्व महामंत्री विकास सिंह ने कहा कि, लॉटरी अर्थात जुआ होता है और सीएचएस में छात्रों का भविष्य जुए से तय किया जा रहा है। छात्र देश के भविष्य हैं और देश का भविष्य जुए से तय हो, ऐसा हम सब होने नहीं देंगे।
सीएचएस की अस्मिता के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि, पूर्वांचल ही नही बल्कि आस पास के प्रदेशों में भी सीएचएस की प्रवेश परीक्षा का महत्व रहा है। बावजूद इसके बीएचयू प्रशासन सीएचएस की अस्मिता के साथ खिलवाड़ कर रहा है। हम इसे सहन नहीं करेंगे। बीएचयू वीसी को सीएचएस प्रवेश परीक्षा बहाल करना होगा। इस दौरान पूर्वांचल अभिभावक संघ के अध्यक्ष नरेंद्र प्रसाद पाण्डेय ने भी छात्रों को संबोधित किया।
धरना देने वालों में ये रहे शामिल
धरना देने वालों में रोहित कुमार,अखिलेश यादव,अभिनव मणि ,प्रशांत ,अभिनव उपाध्याय, जंगबहादुर, बलराम, शिवराज, ऋषभ पाण्डेय, मुरारी, निर्मल, नीरज रेहान, जय मौर्य, कपिश्वर, संदीप पाल, शंभू कन्नौजिया, राजीव नयन आदि प्रमुख रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.