प्रभु जी, कैंट रेलवे स्टेशन को दलालों से मुक्त कराओ

प्रभु जी, कैंट रेलवे स्टेशन को दलालों से मुक्त कराओ
cantt railway station

मोदी कार्यकाल की दूसरी वर्षगांठ पर सुबह-ए-बनारस क्लब का कैंट रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल की दूसरी वर्षगांठ पर गुरुवार को सुबह-ए-बनारस क्लब के सदस्यों ने कैंट रेलवे स्टेशन पर रेलवे में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ के खिलाफ प्रदर्शन किया। रेल मंत्री सुरेश प्रभु को खुला पत्र लिखा है कि किस तरह वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर आने वाली और यहां से जाने वाली रेलगाडिय़ों में किस कदर दलालों का राज है। संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल ने सुरेश प्रभु पर तंज कसते हुए कहा कि यात्रीगण कृपया ध्यान दें, यार्ड में खड़ी रेलगाड़ी के जनरल कोच की सभी सीटें बुक हैं। कृपया कुलियों को पैसे देकर अपनी सीट बुक करा लें। 

गर्मियों के मौसम में बढ़ जाती है फजीहत 
कैंट रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में प्रदर्शन कर रहे सदस्यों ने कहा कि यूं तो यहां 12 महीने टिकटों को लेकर मारामारी रहती है लेकिन गर्मियों की छुट्टियों में कैंट रेलवे स्टेशन परिसर पर दलालों का पूरी तरह से कब्जा हो जाता है। जनरल कोच की सीटें ऊंचे दामों पर कुली बेचते हैं। यार्ड से प्लेटफार्म पर गाडिय़ों के आने से पहले ही पूरे जनरल कोच भर जाते हैं। आलम यह कि दिव्यांगों के कोच पर भी इनका कब्जा रहता है। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में रेलवे में व्याप्त भ्रष्टाचार पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है जबकि रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा पड़ोसी जिला गाजीपुर के रहने वाले हैं। महीने में कई चक्कर वह बनारस आते हैं फिर भी कैंट रेलवे परिसर को कुलियों व दबंगों से मुक्त नहीं करा पा रहे हैं। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned