scriptकाशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद पर बयान देना पड़ा भारी, पद से हटाए गए सुभासपा प्रवक्ता शशि | Suheldev Bharatiya Samaj Party s state spokesperson Shashi Pratap removed from post | Patrika News

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद पर बयान देना पड़ा भारी, पद से हटाए गए सुभासपा प्रवक्ता शशि

locationवाराणसीPublished: May 09, 2022 09:05:52 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

पिछले तीन दिन से सुर्खियों में बने काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद में एक पक्ष के समर्थन में बयान देना सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के प्रदेश प्रवक्ता शशि प्रताप सिंह को भारी पड़ा। पार्टी ने शशि को प्रदेश प्रवक्ता पद से हटा दिया है। हालांकि शशि ने बयान जारी कर खुद से पद त्याग की बात कही है।

सुभासपा के प्रदेश प्रवक्ता रहे शशि प्रताप सिंह

सुभासपा के प्रदेश प्रवक्ता रहे शशि प्रताप सिंह

वाराणसी. काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद में कूदे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शशि प्रताप सिंह ने दो दिन पहले ही मीडिया को बयान जारी किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि “मुस्लिमों को ज्ञानवापी मस्जिद की जगह हिंदुओं को दे देना चाहिए।” इसके एक दिन बाद ही उन्होंने फिर से बयान जारी किया कि उन्होंने पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है।
शशि का रविवार का बयान
“मैं शशी प्रताप सिंह प्रदेश प्रवक्ता सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, मैं पूरे होशो हवास में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे रहा। निजी काम मैं व्यस्तता के कारण पार्टी में समय ना दे पा रहा हूं। इस कारण मैं अपने प्रदेश प्रवक्ता पद से इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेज दिया है।”
शशि का शनिवार का बयान

“वाराणसी के बाबा विश्वनाथ मंदिर के बगल में बना हुआ ज्ञानवापी मस्जिद वास्तव में इस मस्जिद को देखने के बाद यह साफ दिखाई देता है कि किसी जमाने में मंदिर के ऊपरी हिस्सा को तोड़कर मस्जिद का ढांचा बनाया गया है। इस मंदिर के बारे में पूर्वजों का कहना है मंदिर के अंदर सिंगार गौरी माता का मूर्ति कभी स्थापित था शायद आज भी ज्ञानवापी में वह मूर्ति स्थापित है बाहरी दीवार देखेंने से तो शुद्ध रूप से वह मंदिर का ही डिजाइन दिखाई देता है। मैं शशिप्रताप सिंह प्रदेश प्रवक्ता सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट से अपील करते हैं कि इस मामले में हस्तक्षेप कर हिंदुओं की आस्था को ध्यान में रखते हुए मां शृंगार गोरी के मंदिर को हिंदुओं के हाथ में देने की प्रक्रिया पूरी करें।”
अपनी जमीन लेने का प्रयास करना चाहिए

शशि प्रताप सिंह ने कहा था कि बनारस पूरे दुनिया में गंगा-जमुनी तहजीब के लिए जानी जाती है। मुसलमान भाइयों को जिद छोड़ कर मस्जिद के प्रांगण को हिंदू भाइयों को दे देना चाहिए, जिससे बाबा के दरबार को और भी व्यवस्थित और भव्य बनाया जा सके। इस मसले को लेकर जो मुकदमा चल रहा है उसकी तहकीकात के लिए कोर्ट के आदेश को मानना चाहिए। कोर्ट के आदेश को मानकर उनको उनका काम करने देना चाहिए। इसमें राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। हिंदुओं को अपने हक की जमीन को कानून के माध्यम से शांतिपूर्वक लेने का प्रयास सदैव करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो