आजमगढ़ के संदिग्ध युवक को एयरपोर्ट पर रोका, घंटों चली पूछताछ

आजमगढ़ के संदिग्ध युवक को एयरपोर्ट पर रोका, घंटों चली पूछताछ

आईएस के संपर्क में होने की आशंका पर सुरक्षा एजेंसियों की हालत खराब

वाराणसी. कभी आतंकवाद की नर्सरी के रूप में कुख्यात आजमगढ़ के एक युवक ने बुधवार को सुरक्षा एजेंसियों की हालत पतली कर दी। एक फोन कॉल आई सुरक्षाकर्मियों ने मुंबई जाने की फिराक में एयरपोर्ट पहुंचे युवक को अपनी गिरफ्त में ले लिया। घंटों पूछताछ के बाद युवक को ताकीद के साथ छोड़ा गया।

मुंबई की चाहत में घर से की बगावत
जानकारी के अनुसार आजमगढ़ के गंभीरपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला 21 वर्षीय सफवान शेख मुंबई में अपने परिजनों के साथ रहता था। बीते 12 दिसंबर को अपनी मां के साथ आजमगढ़ स्थित गांव आया था।  दो दिन पहले उसने मुंबई जाने की बात कही तो घर वालों ने मना कर दिया। सफवान ने घर वालों से बगावत कर दी। पास में रुपये नहीं थे तो मित्रों से उधार लिया और घर छोड़ टैक्सी पकड़कर वाराणसी एयरपोर्ट के लिए निकल लिया। इसकी भनक परिजनों को लग गई। बेटे पर मुंबई में गलत लोगों का साथ पकडऩे की आशंका से परिजन चिंतित हो गए। परिजनों ने एयरपोर्ट पर दूरभाष के जरिए संपर्क साधा और सफवान को विमान पर चढऩे से रोकने की गुहार लगाई। आजमगढ़ के युवक को मुंबई की $फ्लाइट पकडऩे की कोशिश और उसे रोकने के लिए आई फोन कॉल से एयरपोर्ट पर तैनात सीआइएसएफ के जवानों के कान खड़े हो गए। सफवान को एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों ने अपने घेरे में ले लिया। फूलपुर पुलिस भी पहुंच गई। सुरक्षाकर्मियों ने युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। तब तक सफवान के परिजन पहुंच गए। एसपी ग्रामीण और सीआइएसएफ के डिप्टी कमांडेंट की मौजूदगी ने फूलपुर पुलिस ने गंभीरपुर थाने की पुलिस से सफवान के बारे में जानकारी हासिल की। आजमगढ़ पुलिस की ओर से आश्वस्त किए जाने के बाद पुलिस ने सफवान को परिजनों के हवाले कर दिया। परिजन सफवान को लेकर आजमगढ़ के लिए रवाना हो गए।
आइएस के हौव्वा ने किया परेशान
आतंकवादी संगठन आइएस को लेकर सुरक्षा एजेंसियों में जबरदस्त हौव्वा है। वजह भी ठोस है क्योंकि देश के कई हिस्सों से नौजवान पकड़े गए हैं जो आइएस में भर्ती होने जाने की फिराक में थे। यहां तक सफवान के परिजनों को भी शक है कि मुंबई में वह कुछ गलत लोगों के इशारे पर कोई ऐसी हरकत कर सकता है जिससे घरवालों को शर्मिंदगी उठानी पड़ सकती है।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned