scriptपुलवामा आतंकी हमले के बाद वाराणसी के वायु सेना परिसर में घुसा संदिग्द्ध, मचा हड़कंप | Suspected person Entered in varanasi Air force campus | Patrika News

पुलवामा आतंकी हमले के बाद वाराणसी के वायु सेना परिसर में घुसा संदिग्द्ध, मचा हड़कंप

locationवाराणसीPublished: Mar 07, 2019 01:40:58 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

सैन्य कर्मियों ने दबोचा,मिलेट्री इंटेलिजेंस समेत खुफिया अधिकारियों ने की पूछताछ।

वाराणसी एयर फोर्स परिसर में घुसा संदिग्द्ध

वाराणसी एयर फोर्स परिसर में घुसा संदिग्द्ध

वाराणसी. पहले से ही पांच-पांच आतंकी हमले झेल चुका वाराणसी अतिसंवेदनशील शहर है। यह प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र भी है इस नाते भी इसकी संवेदनशीलता और बड़ जाती है। बावजूद इसके जिला प्रशासन की एहतियाती कार्रवाई पर्याप्त नहीं। अब तो वायुसेना परिसर में संदिग्द्ध घुस जा रहे हैं। वह भी दीवार फांद कर। ऐसे ही एक युवक को एयर फोर्स के अफसरों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उनसे पूछ-ताछ कर रही है।
बता दें कि कैंटोमेंट स्थित वायुसेना के परिसर में दीवाल फांदकर एक संदिग्द्ध युवक घुस गया। समय रहते सुरक्षा कर्मियों ने उसे दबोच लिया। घटना मंगलवार शाम 07बजे की बताई जा रही है। मिलेट्री इंटेलिजेंस व खुफिया अधिकारियों ने पकड़े गए युवक से रातभर पूछताछ के बाद बुधवार को कैंट पुलिस को सौपा। पकड़े गए युवक ने खुद को अहमदाबाद, गुजरात का निवासी बताया है। उसका नाम है राजकुमार गुजराती। बकौल राजकुमार वह बनारस के सोनिया, सिगरा इलाके में रहता है।
पूछताछ के बाद खुफिया इकाई ने सिगरा, कैंट, लालपुर समेत कई स्थानों पर उसके साथियों की तलाश की लेकिन कुछ हाथ नहीँ लगा। पुलिस ने पूछताछ के बाद गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
बताया गया कि संदिग्द्ध ज्यों ही स्टेशन छोर से बाड़े में घुसकर कुछ कर पाता सीसीटीवी की मॉनिटरिंग कर रहे सैन्य कर्मियों ने अलार्म बजाकर उसे पकड़ लिया। भागने के चक्कर में संदिग्द्ध कटीले बाड़ में फंसकर गिर गया। पुलिस अब उसके मकसद का पता लगा रही है। पूछताछ में वह अपने को नशे का आदि बताकर खूब घुमाता रहा। सच्चाई जांच के बाद भले पता चले लेकिन पाकिस्तान से चल रहे खींचतान व पीएम के आगमन से पूर्व घटी घटना से एजेंसियों के कान खड़े हो गए है। सूत्रों के अनुसार पकड़े गए युवक के बाएं हाथ पर ॐ लिखा है जबकि अन्य जांच में वह अल्पसंख्यक बताया जा रहा था। सही बातें जांच के बाद ही क्लियर होंगी। पूछताछ में उसने यह भी बताया कि बर्तन कपड़े बेचने के बहाने वह अक्सर शहर में साथियों संग घूमता रहा। पुलिस अब उसके साथियों का पता लगाने में जुटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो