नीतीश के साथ खड़ा हुआ बनारस का यह संत, कहा- मोदी में नहीं है दम, 2019 में पीएम बनें नीतीश

नीतीश के साथ खड़ा हुआ बनारस का यह संत, कहा- मोदी में नहीं है दम, 2019 में पीएम बनें नीतीश
Swami Abhimuktreswaranand

कहा- नीतीश में देश को आगे ले जाने की क्षमता

वाराणसी. संत स्वामी अभिमुक्तरेश्वरानंद ने पीएम नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर तीखा हमला बोला है। अभिमुक्तरेश्वरानंद ने पीएम मोदी को कई मुद्दों पर घेरते हुए कहा कि मोदी ने लोगों से किया वायदा पूरा नहीं किया और उनमें दम भी नहीं है। उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि नीतीश में देश को आगे ले जाने की क्षमता है कि वह 2019 में पीएम पद के प्रत्याशी हों।

संत स्वामी अभिमुक्तरेश्वरानंद दिल्ली में बिहार सरकार की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में अपनी राय रख रहे थे। उन्होंने कहा कि 2014 चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने अपने चुनावी वायदों में गंगा सफाई को लेकर लंबे चौड़े वायदे किये थे, लेकिन  पीएम मोदी ने गंगा की सफाई का वादा पूरा नहीं किया । उन्होंने नीतीश कुमार से गंगा सफाई का बीड़ा उठाने का आह्वान करते हुए कहा कि उन्हें भविष्य का पीएम बताया।


यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार के चलते टूट सकता है पीएम मोदी व अमित शाह का सपना



कौन हैं अभिमुक्तरेश्वरानंद

संत स्वामी अभिमुक्तरेश्वरानंद गंगा सफाई अभियान और राम मंदिर के लिए काफी लंबे समय से आंदोलन कर रहे थे। अभिमुक्तरेश्वरानंद शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के शिष्य हैं और वाराणसी में श्री विद्या मठ के प्रभारी है। इससे पहले भी वह पीएम मोदी के खिलाफ कई बार टिप्पणी कर चुके हैं। अभिमुक्तरेश्वरानंद अगस्त- सितंबर  2015 में चर्चा में आये थे, जब वाराणसी के गोदौलिया में प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस की पिटाई से नाराज होकर उन्होंने न्याय यात्रा निकाली थी। न्याय यात्रा के दौरान उन्हें अपार जनसमर्थन मिला था । वहीं इस यात्रा के दौरान जमकर बवाल हुआ था, जिसके बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned