scriptहिन्दू आतंकवाद पर दिए बयान में घिरे फिल्म अभिनेता कमल हसन आएंगे वाराणसी | Tamil film Super Star Kamal Hasan will Come to varanasi | Patrika News

हिन्दू आतंकवाद पर दिए बयान में घिरे फिल्म अभिनेता कमल हसन आएंगे वाराणसी

locationवाराणसीPublished: Nov 17, 2017 11:15:07 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

कमल हसन पर हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाने का लगा आरोप

Kamal Hasan

कमल हसन

वाराणसी. तमिल फिल्मों के सुपर स्टार कमल हासन जल्द ही वाराणसी आ सकते हैं। वाराणसी की अदालत में फिल्म अभिनेता के हिंदू आतंकवाद’ पर दिए बयान के बाद केस दर्ज हुआ था। जिसे लेकर वे वाराणसी आएंगे और अपने खिलाफ लंबित मुकदमे को लड़ेंगे। वाराणसी की एक अदालत ने इस मामले में दायर शिकायत पर सुनवाई के लिए 22 नवंबर की तारीख नियत की है।
यह भी पढ़ें
फारूक अब्दुल्ला और बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर पर वाराणसी की अदालत में परिवाद दायर


बतादें कि वाराणसी के एसीजेएम सुधाकर दूबे की कोर्ट में अधिवक्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने ‘हिंदू आतंकवाद’ पर दिए बयान के बाद आलोचना के घेरे में आए तमिल फिल्मों के सुपर स्टार कमल हसन के खिलाफ अर्जी देकर मुकदमा चलाने की मांग की है। इस शिकायत के बाद कोर्ट ने अर्जी पर प्रारंभिक सुनवाई करने के बाद इसे परिवाद के रूप में दर्ज करने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें
कुंभ मेले में ISIS की धमकी को लेकर खुफिया विभाग सक्रिय, नेटवर्क तोडऩे में जुटे अधिकारी


कमल हसन पर हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाने का लगा आरोप
शिकायत में कहा गया है कि कमल हासन ने हिन्दुओं को आतंकी और हिन्दू संगठनों को आतंकवादी की श्रेणी में खड़ा कर करोड़ों हिन्दुओं की भावना को ठेस पहुंचाई है। इस बयान के लिए कमल हासन को आईपीसी की धारा 505,511,298 व 295 के अनुसार दंडित करने की मांग की गई है।


अभिनेता के बाद अब जल्द ही नेता के तौर पर नई पारी शुरू करने की अटकलों के बीच कमल हासन ने ‘हिंदू आतंकवाद’ पर नई बहस छेड़ दी है। तमिल साप्ताहिक पत्रिका ‘आनंदा विकटन’ में लिखे अपने लेख में हासन ने लिखा है कि राइट विंग ने अब मसल पावर का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राइट विंग हिंसा में शामिल है और हिंदू कैंपों में आतंकवाद घुस चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो