Teachers Day पर शिवदासपुर के बच्चों को बतायी शिक्षक की महिमा

काशिाना फाउंडेशन ने नन्हे मुन्नों को वितरित की स्टेशनरी

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 05 Sep 2019, 07:47 PM IST

वाराणसी. काशियाना फाउंडेशन ने शिवदासपुर गांव के नन्हे-मुन्नों संग मनाया शिक्षक दिवस। बच्चों को शिक्षक की महिमा बताई और स्टेशनरी का वितरण किया।

शिवदासपुर गांव के वार्ड 5-6 स्थित आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र पर छोटे-छोटे बच्चों के साथ काशियाना फाउंडेशन ने डॉ राधाकृष्णन का जन्मदिवस मनाया। बच्चों को बताया कौन थे राधाकृष्णन और क्यों मनाते हैं उनके जन्मदिवस पर शिक्षक दिवस।

ये भी पढें-Teachers Day Special: वो शिक्षक जिसने मुफलिसी से सीखी जीने की कला फिर बदल दी गांव की तस्वीर

फाउंडेशन के अध्यक्ष सुमित सिंह ने बताया कि हमारे जीवन को संवारने में शिक्षक एक बड़ी और महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। सफलता प्राप्ति के लिए वो हमें कई प्रकार से मदद करते है, जैसे हमारे ज्ञान, कौशल के स्तर, विश्वास आदि को बढ़ाते है तथा हमारे जीवन को सही आकार में ढ़ालते है। अत: अपने निष्ठावान शिक्षक के लिए हमारी भी कुछ जिम्मेदारी बनती है। हम सभी को एक आज्ञाकारी विद्यार्थी के रुप में अपने शिक्षक का दिल से अभिनंदन करने की जरुरत है और जीवनभर अध्यापन के अपने निस्स्वार्थ सेवा के लिये साथ ही अपने अनगिनत विद्यार्थीयों के जीवन को सही आकार देने के लिये उन्हें धन्यवाद देना चाहिए।

शिक्षक दिवस (जो हर साल 5 सितंबर को मनाया जाता है) हम सभी के लिए उन्हें धन्यवाद देने और अपना एक दिन उनके साथ बिताने के लिए ये एक महान अवसर है। इस अवसर पर आंगनबाड़ी संचालिका गीता पांडे व सहायिका गिरिजा देवी ने बच्चों को मिठाई वितरित की। संस्था के उपाध्यक्ष आशीष गुप्ता ,आशीष राय, हर्षित जायसवाल आदि उपस्थित रहे।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned