scripttemperature remains at 43 degrees in Varanasi and surrounding areas it may rain with thunder in two three days | मौसम की तल्खीः वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों में पारा 43 डिग्री पर कायम, दो-तीन दिन में हो सकती है गरज-चमक संग बारिश | Patrika News

मौसम की तल्खीः वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों में पारा 43 डिग्री पर कायम, दो-तीन दिन में हो सकती है गरज-चमक संग बारिश

मौसम की तल्खी बरकरार है। वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों में पारा 43 डिग्री सेल्सियस पर कायम है। अभी ये स्थिति दो-तीन दिन बनी रहेगी। उसके बाद गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। ऐसा मौसम विज्ञानियों का मत है। हालांकि मई में दोबारा से पारा चढेगा और लू भी चलेगी।

वाराणसी

Published: April 11, 2022 03:12:38 pm

वाराणसी. मौसम की तल्खी अभी वाराणसी और आसपास के जिलों में बनी हुई है। ये स्थिति अभी दो-तीन दिन और बनी रहेगी। इस बीच बिजली की आंख मिचौनी ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है। इस बीच ऐसा मौसम विज्ञानियों का कहना है। वो बताते हैं कि दो-तीन दिन के बाद मौसम में नमी आएगी और गरज-चमक के साथ बारिश भी हो सकती है।
भीषण गर्मी से हलकान नागरिक
भीषण गर्मी से हलकान नागरिक
पिछले कई दिनों से पड़ रही है गर्मी

बता दें कि पिछले कई दिनों ने वाराणसी सहित पूरे पूर्वांचल क्या पूरे प्रदेश में गर्मी पड़ रही है। हर कई इस भीषण गर्मी से परेशान है। बाहर निकलना त दूर घर के भीतर भी चैन नहीं है। पंखा-कूलर सब जवाब दे चुके हैं। आलम ये कि सुबह के 10 बजते बजते सूर्य की किरणें ऐसे तपने लग रही हैं मानों आसमान से अंगारे बरस रहे हों। पारा 43-44 डिग्री सेल्सियस के आसपास कायम है।
ये भी पढें-BHU अपने विदेशी छात्र-छात्राओं को देने जा रहा है ये खास बड़ी सुविधा, जाने क्या है योजना...

सुबह-दोपहर और रात में भी कट रही बिजली

एक तो लोग भीषण गर्मी से बेहाल हैं, ऊपर से बिजली की अंधाधुंध कटौती ने लोगों को और भी परेशान कर दिया है। सुबह, दोपहर और रात में भी हो रही बिजली की कटौती से नागरिक बेहाल हैं। न दिन में चैन न रात को सुकून की नींद। लोग दिन तो जैसे-तैसे काट लेते हैं पर आधी रात के वक्त होने वाली बिजली कटौती ने सबको ज्यादा ही परेशान कर दिया है।
ये भी पढें-अच्छी खबरः काशी विश्वनाथ धाम में अगले महीने तक रेस्टोरेंट, कैफे जैसी सुविधाएं

दो-तीन दिन में गरज-चमक संग बारिश का अनुमान

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी प्रो मनोज कुमार श्रीवास्तव ने पत्रिका को बताया कि अभी दो से तीन दिनों तक पारा 43 डिग्री के आसपास बना रहेगा। लेकिन उसके बाद वातावरण में नमी आएगी और थंडर स्ट्रॉम के चलते गरज-चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है।
ये भी पढें-वाराणसी में रिकार्ड तोड़ गर्मी, मध्य अप्रैल तक कभी नहीं पहुंचा 44 डिग्री पारा

पांच-सात दिन बाद शुरू होगी पसीने वाली गर्मी

प्रो श्रीवास्तव ने बताया कि पांच से सात दिनों के भीतर रात के तापमान में वृद्धि संग उमस में वृद्धि होगी। ये वृद्धि 2-3 डिग्री सेल्सियस तक हो सकती है जिससे पसीने वाली गर्मी सताएगी।
मई में फिर से बढ़ेगा तापमान
उन्होंने बताया कि अप्रैल माह में तो दो-तीन दिन बाद कुछ राहत मिलने की उम्मीद है, पर मई में फिर से तापमान में वृद्धि होगी। लू भी चलेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.