scriptनामांकन का अंतिम दिनः सपा ने एक मिनट पहले तेज बहादुर को दिया टिकट, कांग्रेस से अजय राय, बाहुबली अतीक ने भी भरा पर्चा | terminated bsf soldier tez bahadur yadav nomination sp from varnasi | Patrika News

नामांकन का अंतिम दिनः सपा ने एक मिनट पहले तेज बहादुर को दिया टिकट, कांग्रेस से अजय राय, बाहुबली अतीक ने भी भरा पर्चा

locationवाराणसीPublished: Apr 29, 2019 07:55:13 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-सपा के टिकट पर ही शालिनी यादव ने भी भरा पर्चा-अंतिम दिन नामांकन के लिए 79 ने लिया टोकन, अब बनारस में होंगे कुल 110 प्रत्याशी -तेलंगाना के हल्दी किसानों ने भी किया नामांकन-ओलंपियन मरहूम मो शाहिद की बेटी हिना भी मोदी को देंगी टक्कर-गोरखपरु से आए राजन यादव उर्फ टिकठी बाबा ने भी ठोंकी ताल

तेजबहादुर यादव और शालिनी यादव

तेजबहादुर यादव और शालिनी यादव

डॉ अजय कृष्ण चतुर्वेदी


वाराणसी. बनारस लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने नामांकन के अंतिम दिन और नामांकन दाखिले की समयसीमा समाप्त होने से ठीक एक मिनट पहले बीएसफ के बरखास्त जवान तेज बहादुर यादव को अपना प्रत्याशी घोषित कर बड़ी चाल चल दी। हालांकि तेज बहादुर सपा की अधिकृत घोषणा से पहले ही पार्टी के सिंबल पर पर्चा दाखिल कर चुके थे। उधर सपा से ही पूर्व घोषित प्रत्याशी शालिनी यादव ने भी पर्चा दाखिल किया। उन्होंने दावा किया कि वही पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी है। इस बीच कांग्रेस से अजय राय, बाहुबली अतीक अहमद, ओलंपियन मरहूम मो शाहिद की बेटी हिना, राजन यादव उर्फ टिकठी बाबा सहित सोमवार को कुल 79 प्रत्याशियों को नामांकन दाखिले के लिए टोकन जारी किया गया। इससे पहले शुक्रवार 26 अप्रैल तक 31 प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। इस तरह अब बनारस से चुनावी मैदान में कुल 110 प्रत्याशी मैदान में होंगे। यह भी बनारस के लिए रिकार्ड होगा। इससे पहले 2014 में कुल 74 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा था।
बता दें कि समाजवादी पार्टी कुछ गेम खेलने वाली है इसकी चर्चा रविवार रात से ही शुरू हो गई थी। लोग यह दावे के साथ कहने लगे थे कि बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव सपा के कैंडिडेट होंगे। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी तेज बहादुर यादव को लेकर सुबह करीब 10 बजे ही कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंच गए थे। उधर पार्टी के जिला अध्यक्ष डॉ पीयूष यादव व शहर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल के नेतृत्व में शालिनी यादव का नामांकन जुलूस निकला। ऐसे में लोगों में कौतूहल का विषय़ बन गया कि आखिर कौन है पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी। इस पर पर्चा दाखिल कर नामांकन स्थल रायफल क्लब से बाहर निकलते ही तेजबहादुर यादव ने मीडिया के सामने सपा अधियक्ष अखिलेश यादव को धन्यवाद दिया। कहा कि उन्होंने एक किसान के बेटे को पार्टी का टिकट देकर उसे सम्मानित किया है। इस मुद्दे पर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी ने कहा कि तेजबहादुर ही पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी होंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक दो प्रत्याशी हैं तेजबहादुर और शालिनी यादव। उन्होंने कहा कि किन्हीं कारणों से तेजबहादुर यादव का पर्चा खारिज होता है तो शालिनी चुनाव लड़ेंगी। वहीं शालिनी के नामांकन के बाद जिलाध्यक्ष डॉ पीयूष ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर ही शालिनी ने पर्चा दाखिल किया है। वहीं शालिनी ने कहा कि सोमवार को ही अखिलेश यादव ने फोन पर पर्चा दाखिल करने का निर्देश दिया है। हालांकि मीडिया के कुरेदन पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का जो निर्देश होगा वही करूंगी।
उधर कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय का नामांकन जुलूस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर और विधानमंडल दल के नेता अजय सिंह लल्लू के नेतृत्व में आदमपुरा के कच्ची बाग से नामांकन जुलूस निकला। अजय राय ने पर्चा भरने के बाद कहा कि जनता वर्तमान सांसद से ऊब चुकी है। वाराणसी ही नहीं पूरे देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नकारने के मूड में है। उन्होंने कहा कि यह मोदी के खिलाफ लोगों का गुस्सा ही है जिसके तहत देश भर से लोग उनके खिलाफ चुनाव लड़ने आ रहे हैं। एक सवाल के जवाब में कहा कि पिछली बार तीसरे स्थान पर भी जनता ने ही रखा था, अब जनता जहां रखेगी वहां रहेंगे। पर रहेंगे बनारस की जनता के साथ।
इस बीच कभी सपा से सांसद रहे बाहुबली अतीक अहमद के लिए उनके प्रतिनिधि शहनवाज आलम ने पर्चा दाखिल किया। शहनवाद ने मीडिया से कहा कि विकास के मुद्दे पर अतीक अहमद चुनाव लड़ रहे है। उन्होंने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया कि वह भाजपा के डमी कैंडिडेट के रूप में बनारस से मोदी के खिलाफ चुनाव लडने आए हैं।
इसके अलावा ओलंपियन मो शाहिद की बेटी हिना ने पर्चा दाखिल किया। कहा कि नारी सशक्तिकरण, गरीबी, महंगाई के विरोध में चुनाव मैदान में आई हैं न कि मोदी का विरोध करने। इस बीच तेलंगाना से आए 40 से ज्यादा हल्दी किसानों के अलावा रामराज्य परिषद कैंडिडेट डॉ भगवान, गोरखपुर के राजन यादव उर्फ टिकठी बाबा समेत कुल 79 प्रत्याशियों को नामांकन के लिए टोकन जारी किया गया।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो