Big Breaking: आतंकियों के राडार पर बनारस, हमले की आशंका पर खुफिया एजेंसियां सतर्क

Big Breaking: आतंकियों के राडार पर बनारस, हमले की आशंका पर खुफिया एजेंसियां सतर्क
varanasi

पूरे जिले में हाई अलर्ट, संवेदनशील स्थानों पर सघन चेकिंग, रहे सावधान

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र आतंकियों के राडार पर है। केंद्रीय ख़ुफ़िया एजेंसी की रिपोर्ट पर वाराणसी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। शहर के संवेदनशील इलाकों में सघन चेकिंग अभियान चल रहा है।

जम्मू कश्मीर में उरी हमले के बाद देश में खतरा बढ़ गया है, क्योंकि सीमापार से कई आतंकी देश में घुस आए हैं और अपने मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश में हैं। वाराणसी को आतंकी पहले भी निशाना बना चुके हैं। महाराष्ट्र के उरण में संदिग्ध लोगों को देखने की बात सामने आने के बीच खुफिया एजेंसी को मंगलवार रात इनपुट मिली कि आतंकी वाराणसी को निशाना बना सकते हैं। देर रात ख़ुफ़िया एजेंसी ने स्थानीय ख़ुफ़िया इकाई के साथ ही जिला प्रशासन व पुलिस महकमे को अवगत कराया।

इस इनपुट के बाद ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गयी। वाराणसी पुलिस ने रात से जिले की सीमा पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। बुधवार सुबह होते ही पुलिस फ़ास्ट हो गयी। रेलवे, बस स्टेशन, कचहरी, मंदिर, घाट की जांच पड़ताल  के साथ ही होटल, गेस्ट हाउस में ठहरे लोगों की शिनाख्त शुरू हो गयी है। प्रमुख मंदिरों के आसपास सुरक्षा घेरा और सख्त करने के साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में गश्त बढ़ा दी गई है।

गौरतलब है कि पर्यटन नगरी काशी आतंकियों के राडार पर पहली बार वर्ष 2005 में आया। 2005 से लेकर 2010 के बीच छह आतंकी वारदात में तीन दर्जन से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के बाद से वाराणसी पर खतरा अधिक बढ़ गया है। उरी हमले के बाद पीएम मोदी के बदले तेवर, बलूचिस्तान के साथ खड़े होने से पकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया है। इसी बौखलाहट में दहशतगर्द भारत के विभिन्न हिस्सों पर हमला कर सकते हैं।
             
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned