scriptनवरात्रि पर घर में रखें ये पांच चीजें , होगी धन वर्षा | These five things to keep at home on Shardiya Navaratri 2018 | Patrika News

नवरात्रि पर घर में रखें ये पांच चीजें , होगी धन वर्षा

locationवाराणसीPublished: Oct 08, 2018 02:42:17 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

इन 5 चीजों को रखने से पैसों की तंगी नहीं होगी

Shardiya Navratri

Shardiya Navratri

वाराणसी. नवरात्रि नौ देवियों का दिन है। जिनमें मां लक्ष्मी का भी विशेष महत्व है। मां लक्ष्मी मां दुर्गा की रूप है। नवरात्रि में माता लक्ष्मी हर किसी के घर में विराजमान हो सकती हैं, लेकिन इसके लिए आपको नवरात्रि में विधि-विधान से पूजा करनी होगी। घर में साफ-सफाई और कुछ ऐसे उपाय जिन्हें अपनाने से मां लक्ष्मी का वास हो सकता है। तंत्र शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर में इन 5 चीजों को रखने से पैसों की तंगी नहीं होगी। आइए जानते हैं किन चीजों को लाकर पूजा कैसे करनी चाहिए?
1-दूधी की जड़ी को लाकर एक तावीज बना लें और इसे पहनें। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि की संभावना बढ़ जाती है।
2-पूजा में धतूरे का महत्व बेहद ही ज्यादा है। यहां तक कि तांत्रिक अपने पूजा में भी इसका प्रयोग करते हैं। नवरात्रि में धतूरे के जड़ को पूजाघर में स्थापित करें और 9 दिन तक महाकाली की पूजा-अर्चना करें।
3-नवरात्रि में केले के पौधे को घर पर लाएं और उसे गमले में रोपकर घर के आंगन में रखें। पूजा करने के बाद रोजाना जल चढ़ाएं और गुरुवार के दिन दूध भी चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसों की कमी नहीं रहती।
4-बड़ के पेड़ के ताजे पत्ते को तोड़कर लाएं और उस पर स्वास्तिक बनाकर पूजास्थल की जगह पर रखें। नवरात्रि में पूजा करते वक्त देवी मां को चढ़ाएं।
5-अपने घर पर नवरात्रि के मौके पर शंखपुष्पी का जड़ खरीद कर लाएं। शुभ मुहूर्त में इसके जड़ को चांदी की डिब्बी में रखे और इसे अपने तिजोरी में रखें। ऐसा करने से पैसों की तंगी नहीं रहती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो