बनारस में ब्लैक लिस्टेड हो सकती हैं ये संस्थाएं, नगर आयुक्त ने दी चेतावनी

बनारस में ब्लैक लिस्टेड हो सकती हैं ये संस्थाएं, नगर आयुक्त ने दी चेतावनी

देर रात नगर आयुक्त ने किया निरीक्षण, गंदगी देख भड़के 

वाराणसी. शहर के सार्वजनिक शौचालयों में व्याप्त गंदगी से जनता हमेशा परेशान रहती है। लगातार शिकायत करने पर भी शौचालय संचालक व उसके कर्मचारी ध्यान नहीं देते और मजूबरन जनता को गंदा शौचालयों को इस्तेमाल करना पड़ता है। लेकिन अब शौचालय संचालकों व कर्मचारियों की मनमानी नहीं चलेगी। नगर निगम प्रशासन शौचालयों व शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर गंभीर हो गया है। अब शहर के सार्वजनिक शौचालयों में गंदगी मिली तो 50 हजार रुपये आर्थिक दंड के साथ ही संचालक संस्था को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया जायेगा। 


सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए नगर आयुक्त डॉ. श्रीहरि प्रताप शाही मातहतों के साथ रविवार की देर रात शहर में निकले। इस दौरान तीन सार्वजनिक शौचालयों की स्थिति बहुत खराब मिलने पर नगर आयुक्त भड़क गये। नगर आयुक्त ने तीनों शौचालयों पर ताला लगावा दिया।  इसके साथ ही शौचालयों पर 50 हजार रुपये जुर्माना लगाने व संचालक संस्था को ब्लैक लिस्टेड करने की चेतावनी भी दी।


निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त अपनी टीम के साथ सबसे पहले टाउनहाल का निरीक्षण किया। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी महातम यादव ने बताया कि नगर आयुक्त ने टाउनहाल में नेडा द्वारा संचालित शौचालय की स्थिति बेहद खराब पाया। इस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए तुरंत ही ताला लगवा दिया। इसके बाद नगर आयुक्त मेंटल हॉस्पिटल रोड स्थित शौचालय पहुुंचे, वहां की स्थिति भी पहले की तरह ही मिली। यहां भी नगर आयुक्त के आदेश पर शौचालय पर ताला लगा दिया गया। 


अंत में निरीक्षण टीम ने भीम नगर स्थित शौचालय का निरीक्षण किया। इस शौचालय की कहानी भी वही रही और नगर आयुक्त के निर्देश पर ताला जड़ दिया गया। नगर आयुक्त ने स्थिति में सुधार न होने पर आर्थिक दंड सहित ब्लैक लिस्ट में डालने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। 
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned