scriptTMC leader Angry over Paramhans Acharya statement said Paramhans Acharya court saint of power | अयोध्या के परमहंस आचार्य के बयान पर संग्राम, TMC नेताओं ने परमहंस आचार्य को बताया सत्ता का दरबारी संत | Patrika News

अयोध्या के परमहंस आचार्य के बयान पर संग्राम, TMC नेताओं ने परमहंस आचार्य को बताया सत्ता का दरबारी संत

अयोध्या के जयंत गुरु परमहंस आचार्य के TMC अध्यक्ष ममता बनर्जी पर दिए बयान को लेकर वाराणसी में संग्राम छिड़ गया है। टीएमसी नेताओं ने इसे मर्यादा, शील और साधु परंपरा के विपरीत और घोर निंदनीय करार दिया है। बता दें कि परमहंस आचार्य ने रविवार को टीएमसी को आतंकवाद से जोड़ते हुए आरोप लगाया था कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद रोहिंग्या आतंकवादियों को छूट दी गई है। उन्होंने यहां तक कहा कि ममता जहां भी जाएंगी उनके लौटने के बाद उन स्थलों को गंगा जल से पवित्र किया जाएगा।

 

वाराणसी

Published: February 21, 2022 01:28:24 pm

वाराणसी. अयोध्या की तपस्वी छावनी के महंत जगतगुरु परमहंस आचार्य के बयान पर वाराणसी में संग्राम छिड़ गया है। TMC नेताओं ने इसे घोर आपत्तिजनक और निंदनीय करार दिया है। उनका कहना है कि तृणमूल कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता बनर्जी पर दिया गया बयान साधु परंपरा के सर्वथा विरुद्ध और सत्ता के दरबारी संत के रूप में दिया गया घोर निंदनीय बयान है।
अयोध्या के जयंत गुरु परमहंस आचार्य जिन्होंने टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी पर दिया विवादित बयान
अयोध्या के जयंत गुरु परमहंस आचार्य जिन्होंने टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी पर दिया विवादित बयान
बता दें कि अयोध्या की तपस्वी छावनी के महंत जगतगुरु परमहंस आचार्य ने रविवार को टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी को राजनितिक गंदगी और उनकी पार्टी टीएमसी को आतंकवादी संगठन बताया था। कहा था कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद रोहिंग्या आतंकवादियों को छूट दी गई है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रचार पर सवाल किया और कहा कि सरकार बनने के बाद अखिलेश भी ऐसा ही करेंगे। कहा कि जहां-जहां ममता बनर्जी प्रचार करने जाएंगी चुनाव के बाद वहां-वहां गंगा जल से पवित्र करवाएंगे।
आचार्य परमहंस के बयान पर उत्तेजित टीएमसी नेताओं ने पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय इंग्लिशियालाइन में बैठक की और कहा कि ये महंत परमहंस साधु हैं या वैरागी हैं अथवा सत्ता के दलाल ये समझना मुश्किल है।पर ये बेहद संकीर्ण मानसिकता वाले अति पूर्वाग्रही ब्यक्ति जरूर प्रतीत होते हैं। उन्होने कहा कि जो विभाजनकारी सत्तारूढ़ पार्टी के सुर में सुर मिला कर उन ममता बनर्जी को गाली देने का प्रयास कर रहे हैं, जिसे भारत के एक बड़े प्रांत की जनता ने भारी बहुमत से एक नहीं तीन तीन बार मुख्यमंत्री बनाया है।
टीएमसी नेताओं ने कहा कि भारत की महानतम संत परंपरा में सभी के सुखी होने और लोगों को हमेशा संमार्ग पर चलने का लोककल्याणकारी संदेश देने की गौरवशाली परंपरा रही है,जिसमें सर्वे भवंतु सुखिनः का उदात्त भाव निहित होता है। उसे ईस दरबारी महंत ने अपनी सनक में कलंकित करने का प्रयास किया है,जो घोर निंदनीय है।
बैठक को इन्होंने किया संबोधित

बैठक को राधेश्याम सिंह, बैजनाथ सिंह, प्रभु नाथ पांडेय, भूपेंद्र प्रताप सिंह, ब्रम्हदेव मिश्र , एडवोकेट, ज्वाला मिश्रा, पंकज मिश्रा एडवोकेट, डॉक्टर पी एस पांडेय, दयाशंकर पांडेय, आनंद मिश्रा, सतीश मिश्र अनजान, महेंद्र चौहान, मनोज चौबे, संजय तिवारी, सतीश तिवारी, हरेंद्र शुक्ला, कमलाकांत पांडेय, नागेंद्र पाठक, गौरव पांडेय, अशोक पांडेय, निशांत ओझा राकेश पाठ, युवराज पांडेय, अवधेश जायसवाल, रमेश चौहान, उदय सिंह आदि ने संबोधित किया। अध्यक्षता पंडित बिजेंद्र पांडेय ने की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

UP Budget 2022 Live : यूपी में 6,15,518.97 का बजट, महिलाओं और युवाओं को बड़ा तोहफा, सिलेंडर मुफ्तमोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसलेआयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफरपाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात, लाखों समर्थकों संग डी-चौक पहुंचे इमरान खान, लोगों ने फूंका मेट्रो स्टेशन, राजधानी में सड़कों पर सेनाउद्धव के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब के घर प्रवर्तन निदेशालय का छापाKashmir On Alert: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियाँ रद्दBy election in Five States: पांच राज्यों की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंगआज से लागू हुआ नया टैक्स रूल, 20 लाख से अधिक के लेन-देन के लिए पैन या आधार जरूरी, जानिए क्या है नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.