कैसा रहेगा आज आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि

कैसा रहेगा आज आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि
horoscope

आज का राशिफल

1. मेष राशि-

नौकरी में तबादला तथा पदोन्नति के योग हैं। रोजी-रोजगार में वढोत्तरी के योग है। वाणी में सयंम रखे। अनावश्यक क्रोध न करें। स्वास्थ्य की समस्या सुलझेगी। ईश्वर के प्रति आस्था बढ़ेगी।

2. वृष राशि-
धन संबंधी रुके कार्य पूर्ण होंगे। पारिवारिक सुख-समृद्धि वढ़ेगी। वाणी में संयम आवश्यक है। समाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे।


3. मिथुन राशि-
शेयर’ सट्टा-लाटरी तथा आर्थिक निवेश से लाभ रहेगा। परोपकार करके मानसिक सुख अर्जित करेंगें। पत्नी से सलाह लेकर कार्य करने से सफलता मिलेगी।


4. कर्क राशि-
व्यापार तथा आर्थिक क्षेत्र में लाभ होगा।  काम के प्रति दृढ़ता से कार्य में अनुकूल सफलता मिल सकेगी। नूतन कार्यों में रुचि लेंगें। नवीन गतिविधियाँ लाभकारी रहेंगी।


5. सिंह राशि-
धन संबंधी कार्यों में रुकावट होगी। कर्ज लेने से बचना चाहिए। व्यापार में नई योजनाओं का प्रारंभ होगा। पारिवारिक, मांगलिक कार्य की योजना बनेगी। यात्रा का योग है।


6. कन्या राशि-
स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। मनोवांछित कार्य न होने तथा पराक्रम के प्रति निष्क्रियता के कारण मन अप्रसन्न रहेगा। सगे संबंधियों से  आपके कार्यों की आलोचना- सराहना भी होगी।


7.तुला राशि-
आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। रोजगार की चिंता रह सकती है। मानसिक दृढ़ता से निर्णय लेकर कार्य करने से सफलता का योग है। व्यापार तथा नौकरी के क्षेत्र में लाभकारी परिवर्तन होंगे।


8. वृश्चिक राशि-
योजनावद्ध कार्य करने से लाभ प्राप्त होगा। काम में शीघ्रता करने से हानि हो सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह कर पाएंगे। खर्च अनावश्यक रूप से बढ़ेंगे। व्यापार-व्यवसाय पर ध्यान दें।


9. धनु राशि-
धन से संबंधित समस्याओं का समाधान होगा। वाद-विवाद और झगड़े से मानसिक कष्ट बढ़ेगा। संतान के व्यवहार से मन अशांत रहेगा। क्रोधव वाणी पर संयम रखें।


10. मकर राशि-
यश- सम्मान में बढोत्तरी का योग है। नए संबंध वनेगें। प्रयत्न एवं दूरदर्शिता से परिवार व मित्रों का सहयोग एवं समर्थन मिलेगा। कार्य आपकी योजनाओं के अनुरूप होगा।

11. कुंभ राशि-
नौकरी, व्यवसाय आदि में सफलता मिलने के योग हैं। सामाजिक कार्यों से यश एवं प्रभाव में वृद्धि हो सकेगी। समय की सार्थकता से सफलता निश्चित होगी।


12. मीन राशि-
कुछ कार्यों में रुकावट से मन अशांत रहेगा। व्यर्थ में शंका-कुशंका व अविश्वास से वचें। व्यापार में वृद्धि के कारण व्यस्तता रहेगी। क्रोध एवं उत्तेजना पर संयम रखें।


*******पंचांग*******
सूर्योदय : ०५:२७
सूर्यास्त : १९:१०
चन्द्रोदय : २७:०५+
चन्द्रास्त : १५:०७
शक सम्वत : १९३८ दुर्मुख
विक्रम सम्वत : २०७३ सौम्य
मास: ज्येष्ठ
पक्ष : कृष्ण पक्ष
तिथि: एकादशी - २१:४९ तक*
नक्षत्र : रेवती - २२:३९ तक
योग : आयुष्मान् - ११:०४ तक
प्रथम करण : बव - ११:१७ तक
द्वितीय करण : बालव - २१:४९ तक
सूर्य राशि : वृषभ
चन्द्र राशि : मीन - २२:३९ तक
*राहुकाल : १२:१९ - १४:०१*
गुलिक काल : १०:३६ - १२:१९
यमगण्ड : ०७:१० - ०८:५३
अभिजीतमुहूर्त : कोई नहीं
दूमुहूर्त : ११:५१ - १२:४६
अमृत काल : २०:२७ - २१:५५
वर्ज्य : ११:४० - १३:०८
त्यौहार और व्रत: अपरा एकादशी

- डॉ0 ब्रजनंदन जी महाराज
  (आध्यात्मिक गुरु)

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned