ये हैं पूर्वांचल के फरार टॉप टेन अपराधी

ये हैं पूर्वांचल के फरार टॉप टेन अपराधी
escapee criminals

जानिए जरायम की दुनिया के इन अपराधियों को जिनकी परछाई से भी कोसों दूर यूपी पुलिस 

विकास बागी
वाराणसी. उत्तर प्रदेश पुलिस का हाल मत पूछिए। यूपी पुलिस के बारें में बस इतना समझ लीजिए कि आज की तारीख में पूर्वांचल के कई अपराधी ऐसे हैं जो उनके बगल से गुजर जाएं तो भी पहचान न पाए। वजह जान लीजिए, कोई बीस साल से फरार है तो कई दस साल से। अधिकतर फरार अपराधियों की तस्वीर तक पुलिस के पास नहीं है। पत्रिका आज आपको बता रहे पूर्वांचल के उन टॉप टेन अपराधियों के बारे में जिनके परछाई तक पुलिस नहीं छू पाई है। 
criminal








1- दो लाख का ईनामी बदमाश अताउर्रहमान गाजीपुर के मरहूपुर मोहम्मदाबाद का रहने वाला है। वर्ष 2005 में विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में इसका नाम आया था। बाहुबली विधायक मोख्तार अंसारी के खास रहे अताउर्रहमान का वर्ष 1998 में वाराणसी के चर्चित कोयला कारोबारी रूंगटा की हत्या में शामिल रहा है।

criminal

2- शहाबुद्दीन पर भी यूपी पुलिस ने दो लाख रुपये का ईनाम रखा है। यह अताउर्रहमान का साथी है और उसी के गांव में रहता था। यह अताउर्रहमान के साथ कृष्णानंद राय की हत्या में शामिल रहा।  

criminal kaushal

3- बलिया के क्रूर बदमाश कौशल चौबे बलिया पर भी दो लाख का प्रदेश सरकार ने पुरस्कार घोषित कर रखा है। कौशल ने बलिया में एक ठेके को लेकर पीडब्ल्यू परिसर में फिल्मी स्टाइल में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर एक साथ चार हत्याएं की थी। 



4- चर्चित फिल्म हीरोईन मनीषा कोईराला के सेक्रेटरी की अजीत की हत्या में शामिल वाराणसी के जंसा थाना क्षेत्र के निवासी मनीष  पर पुलिस ने पचास हजार का ईनाम घोषित किया है। पेशी पर जाते समय पुलिस कस्टडी से फरार मनीष पर चर्चित माफिया डॉन सुभाष ठाकुर का हाथ है। माना जाता है मनीष इस समय मुंबई में है।  


5- माफिया से माननीय बने एमएलसी बृजेश सिंह के परिवार के जानी दुश्मन बीकेडी  पर भी 50 हजार का पुरस्कार घोषित है। चौबेपुर के धौरहरा के रहने वाले बीकेडी ने बृजेश के चचेरे भाई सतीश सिंह की हत्या की थी। बृजेश के खास माने जाने वाले पूर्व जिंप सदस्य अजय खलनायक पर इसने ताबड़तोड़ गोली बरसाई थी। फरार चल रहे बीकेडी पर मुन्ना बजरंगी का हाथ है। सूत्रों के अनुसार बीकेडी पर पूर्वांचल के एक कद्दावर सफेदपोश का संरक्षण है। बीते दिनों एक कारोबारी से रंगदारी मांगने व उसके शो रूम पर फायरिंग के मामले में भी बीकेडी का नाम सामने आया था। 
criminal

6- चोलापुर के रहने वाले अपराधी सुनील यादव पर भी पचास हजार ईनाम है। चंदौली, वाराणसी में इसने कई सनसनीखेज वारदातें की है। वर्ष 2013 में चंदौली में पेशी के बाद वाराणसी जेल के लिए लाते समय यह चौकाघाट इलाके से फरार हुआ था।  तब से इसका कोई सुराग नहीं मिला। बीच में अफवाह उड़ी थी कि सुनील की उसके साथियों ने ही बिहार में हत्या कर दी है। 

criminal rinku

7- इलाहाबाद के सोरांव निवासी रिंकू सिंह उर्फ विकास सिंह का इलाहाबाद, प्रतापगढ़ समेत आसपास के इलाकों में खौफ है। पूर्वांचल के एक दबंग मंत्री के सरंक्षण में इसने कई दुस्साहसिक वारदतों को अंजाम दिया है। यह इतना निडर था कि इलाहाबाद की कचहरी में दिनदहाड़े सैकड़ों की भीड़ के सामने हत्या कर फरार हो गया था। इसपर भी सरकार ने पचास हजार का ईनाम रखा है। 
criminal ajeem

8- वाराणसी के चौबेपुर निवासी अजीम को पुलिस अब तक पकड़ भी नहीं पाई। वाराणसी में रंगदारी के दौर में इसका कारोबारियों में जबरदस्त आतंक था। शिवपुर क्षेत्र में मार्बल कारोबारी की हत्या के बाद इसके नाम की पूर्वांचल में दहशत फैल गई थी। कई कारोबारी आज तक इसके आतंक के चलते सुरक्षा घेरे में चलते हैं। 50 हजार के ईनामी बदमाश अजीम पर बनारस में कई आपराधिक मुकदमें हैं। 

criminal nepali


9- वाराणसी के विशेश्वरगंज इलाके में रहने वाले विश्वास नेपाली भी अजीम की तरह रंगदारी वसूूलने के लिए कुख्यात रहा है। माफिया मुन्ना बजरंगी के लिए वसूली करनेे वाला विश्वास नेपाली के बारे में सूचना है कि इन दिनों उसने नेपाल को अपना ठिकाना बनाया है और वहां पर ट्रैवल एजेंसी की आड़ में सारे गलत धंधे करता है। फरार अपराधियों को नेपाल में छिपने में मदद करता है और उनसे मोटी रकम वसूलता है। 


10-रईस अहमद दशाश्मवमेध का है। कानपुर में डीआइजी आफिस के बाहर इसने गुड्डू के साथ मिलकर वहां के हिस्ट्रीशीटर शानू ओलंगा की दिनदहाड़े हत्या कर दी थी। बीते साल यह पेशी के दौरान कानपुर जाते समय पुलिस वैन से कूदकर भाग गया था। पुलिस ने इसपर भी पचास हजार का ईनाम रखा है।  

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned