scriptयातायात माह का हुआ शुभारंभ, नियमों का नहीं किया पालन तो तुरंत कटेगा चालान | Traffic Month 2019 start in Varanasi | Patrika News

यातायात माह का हुआ शुभारंभ, नियमों का नहीं किया पालन तो तुरंत कटेगा चालान

locationवाराणसीPublished: Nov 01, 2019 07:02:00 pm

Submitted by:

Devesh Singh

ट्रैफिक पुलिस के साथ स्मार्ट कैमरे भी रखेंगे आप पर नजर, बाइक पर पीछे बैठने वालों के लिए भी हेलमेट पहनना हुआ अनिवार्य

Traffic Police

Traffic Police

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में शुक्रवार से यातायात माह का शुभारंभ किया गया। दशाश्वमेध सीओ प्रीति त्रिपाठी ने हरी झंडी दिखा कर फैंटम दस्ते को रवाना किया। एसपी ट्रैफिक ने कहा कि आम लोगों के साथ पुलिस को भी ट्रैफिक नियमों का पालन करना होगा। कार में चालक व उसके बगल में बैठने वालों को सीट बेल्ट व बाइक पर चालक व पीछे बैठने वालों को हेलमेट पहन कर चलना होगा।
यह भी पढ़े:-कैंट पुलिस ने झुन्ना पंडित के भाई को किया गिरफ्तार, तलाशी में मिले इतने रुपये
यातायात माह का शुभारंभ होने के साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने नियम तोडऩे वालों का चालान काटना शुरू कर दिया है। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के प्रमुख चौराहों पर स्मार्ट कैमरे लगे हुए हैं जो भी यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों की फोटो खीच कर चालान कटवा रहे हैं। प्रत्येक वर्ष की नवम्बर माह का यातायात दिवस मनाया जाता है लेकिन जब से ट्रैफिक नियमों तोडऩे वालों के जुर्माने की राशि को बढ़ाया गया है तब से यह माह नियम तोडऩे वालों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने नवम्बर से बाइक पर बैठी दोनो ंसवारियों के लिए हेलमेट अनिवार्य कर दिया है। ऐसे में इस माह बाइक पर चालक व सवारी बिना हेलमेट पहने हुए चलते दिखायी दिये तो चालान कट जायेगा।
यह भी पढ़े:-इस खास ट्रेन से उतरे यात्री तो गुलाब की पंखुडियों व इत्र से किया गया स्वागत
ट्रैफिक पुलिस को फैंटम दस्ता भी रखेगा नियमों तोडऩे वालों पर नजर
ट्रैफिक पुलिस का फैंटम दस्ता भी नियमों को तोडऩे वालो पर नजर रखेगा। यातायात पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह यातायात नियमों का पालन करे। सड़क पर वाहन पार्किंग करने वालों से भी जुर्माना वसूला जायेगा। इसके अतिरिक्त शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर भी इस माह खास शिकंजा कस जायेगा।
यह भी पढ़े:-BJP महामंत्री को जेल भेजने वाले IPS को मिला प्रमोशन

ट्रेंडिंग वीडियो