वाराणसी. ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को एक अनोखी पहल की है। एसपी ट्रैफिक एससी रावत के नेतृत्व में चलाये गये अभियान के दौरान हेलमेट पहन कर वाहन चलाने वालों को गुलाब का फूल देकर उनका हौसला बढ़ाया गया, जबकि बिना हेलमेट पहने वाहन चला रहे लोगों को मुरझाया हुआ गेंदा का फूल देकर उन्हें यातायात नियमों का पालन करने के प्रति सचेत किया गया।
यह भी पढ़े:-बीजेपी की बाहुबली विजय मिश्रा को घेरने के लिए खास योजना, बीएसपी नेता को पार्टी में लाने की तैयारी



ट्रैफिक पुलिस नवम्बर में यातायात माह चला रही है। अभियान के तहत लोगों को नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान भी कट रहा है। लाउडस्पीकर से व फिल्म दिखा कर लोगों को बताया जा रहा है कि हमारे जीवन की रक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन करना कितना जरूरी है। इसी क्रम में ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को फूल देकर नियमों के प्रति जागरूक करने की अनोखी पहल की।
यह भी पढ़े:-ट्रेन में सफर के दौरान एसएमएस से मिलेगा जीआरपी सिपाही का नम्बर

किसी को मुरझाया तो किसी को मिला गुलाब का फूल
एसपी ट्रैफिक सुरेश चन्द्र रावत ने खुद ही इस अभियान की कमान संभाली थी। चौकाघाट पर चौराहे पर चलाये गये अभियान में बिना हेलमेट को दो पहिया वाहन चालकों को मुरझाया हुए गेंदे का फूल दिया गया। ऐसे लोगों से कहा गया कि आप बिना हेलमेट पहने वाहन चला रहे हैं इससे नियमों का तो उल्लंघन हो रहा है साथ ही आपने जीवन से भी खिलवाड़ कर रहे हैं इसलिए आपको मुरझाया हुआ फूल दिया जा रहा है, ताकि भविष्य में आपको अहसास हो और फिर से ऐसी गलती न हो। ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट पहने लोगों को गुलाब का फूल देकर सम्मानित भी किया है। ऐसे लोगों से कहा गया कि आप अन्य लोगों को भी हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करे।
यह भी पढ़े:-आप ने नहीं उतारा प्रत्याशी, मेयर पद के लिए इस बटन को दबायेंगे कार्यकर्ता

हेलमेट से होती है जीवन की रक्षा
एसपी ट्रैफिक एससी रावत ने कहा कि हेलमेट पहनने से वाहन चालक के ही जीवन की रक्षा होती है। हम प्रयास है कि लोगों को सभी माध्यम से समझाया जाये कि बिना हेलमेट पहने वाहन चलाना कितना नुकसान दायक हो सकता है।
यह भी पढ़े:-यूपी चुनाव के बाद नहीं मिला लैपटॉप व फ्री डाटा, अब चौराहों पर वाई-फाई लगाने का आश्वासन

Ad Block is Banned