scriptट्रेनों में मिलने वाली चाय हुई महंगी, अब इतने रुपये करने होंगे खर्च | Train tea expensive now ten rupees for one cup | Patrika News

ट्रेनों में मिलने वाली चाय हुई महंगी, अब इतने रुपये करने होंगे खर्च

locationवाराणसीPublished: Sep 19, 2018 10:57:25 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

अब प्लेटफॉर्म पर घूमकर सामान बेच सकेंगे वेंडर

Tea

Tea

वाराणसी. अगर आप ट्रेन में सफर के दौरान चाय की चुस्की लेना पसंद करते है तो अब ट्रेन में चाय पीने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें। चाय पीना लगभग सभी को पसंद होता है वह भी सफर ट्रेन का हो तो चाय की चुस्की के साथ सफर करना बहुत अच्छा लगता है। लेकिन अब चाय की चुस्की थोड़ी महंगी पड़ सकती है। क्योंकि रेलवे बोर्ड ने चाय की कीमत में तीन रूपये का इजाफा कर दिया है। अब ट्रेन में मिलने वाली चाय 10 रूपये की होगी। इसका सीधा असर यात्रियों पर पड़ेगा। रेलवे बोर्ड के आदेश पर रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में मिलने वाली चाय अब यात्रियों को 10 रुपये में मिलेगी।

पहले 7 रुपये में मिलती थी चाय
इससे पहले ट्रेनों में मिलने वाली चाय की कीमत 7 रुपये थी लेकिन अब यात्रियों को चाय पीने के लिए 3रूपये अधिक देने होंगे। यानि यात्री को 7 की जगह 10 रुपये देने होंगे। इस संबंध मेंसभी रेलवे जोन कार्यालय को दिशा-निर्देश भी जारी कर दिया गया।

अब प्लेटफॉर्म पर घूमकर सामान बेच सकेंगे वेंडर
रेलवे बोर्ड ने चाय की कीमत तो बढ़ाई ही है साथ ही वेंडरों को प्लेटफॉर्म पर अधिकृत वेंडर खानपान के सामान घूमकर बेच सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो