scriptदेश की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के स्टेशन पहुंचते ही लगे मोदी-मोदी के नारे | Train Vande Bharat Express reached in Banaras Cantt railway station | Patrika News
वाराणसी

देश की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के स्टेशन पहुंचते ही लगे मोदी-मोदी के नारे

ट्रेन के साथ सेल्फी खीचने वालों की लगी भीड़, ट्रायल में पांच मिनट देर से आयी ट्रेन

वाराणसीFeb 02, 2019 / 04:16 pm

Devesh Singh

 Vande Bharat Express

Vande Bharat Express

वाराणसी. देश की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन 18) के शनिवार को बनारस के कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचते ही मोदी-मोदी के नारे लगने लगे। ट्रायल में निर्धारित समय से पांच मिनट देर से पहुंची ट्रेन के साथ सेल्फी खीचाने की लोगों में होड़ मच गयी। भारतीय तकनीक पर बनी इस ट्रेन को रेलवे के लिए गेमचेंजर माना जा रहा है। 180 किलोमीटर की रफ्तार से चलने वाली इस ट्रेन से नई दिल्ली से बनारस की यात्रा 8.35 घंटे में पूरी हो जायेगी। पीएम नरेन्द्र मोदी इस माह ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना करने वाले हैं।
यह भी पढ़े:-प्रियंका गांधी की एंट्री से बसपा हुई परेशान, इन प्रत्याशियों को मिल सकता है अधिक टिकट

पीएम नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत इस ट्रेन को तैयार किया गया है। पीएम मोदी के मेक इन इंडिया प्रोग्राम के तहत अत्याधुनिक सुविधा से युक्त इस ट्रेन कहो आईसीएफ (इंट्रीग्रल को फैक्ट्री), चेन्नई में बनी है। ट्रेन में कुल 16चेयरकार कोच (एग्जीक्यूटिव औन नॉन एग्जीक्यूटिव), 14 नॉन एग्जीक्यूटिव कोच, 2 एग्जीक्यूटिव कोच है। एग्जीक्यूटिव कोच में 56 यात्री सफर कर सकते हैं। जबकि नॉन एग्जीक्यूटिव कोच में 78 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। पूरी तरह से वातानुकूलित ट्रेन में मौसम के अनुसार तापमान तय किया जा सकता है। फ्री वाई-फाई, इंटरनेट, जीपीएस आधारित यात्री सूचना प्रणाली से लैस इस ट्रेन में विश्व की सारी आधुनिक सुविधा लगी हुई है। बिना इंजन के चलने वाली इस ट्रेन को इतने शानदार ढंग से बनाया गया है कि देखने वाले देखते रह गये हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही इस तरह की कई और ट्रेन बनायी जायेगी और यह शताब्दी की जगह लेगी।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के इस ऐलान से प्रियंका गांधी व मायावती को लगा बड़ा झटका
लोकसभा चुनाव के पहले संसदीय क्षेत्र बनारस को पीएम मोदी देंगे सौगात
लोकसभा चुनाव 2019 के पहले पीएम नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात देने वाले हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भी महामना और कई अन्य ट्रेन को बनारस से हरी झंडी दिखा कर रवाना करा चुके हैं। इसी माह पीएम मोदी बनारस आगमन के दौरान इस ट्रेन को रही झंडी दिखायेंगे। संभावना है कि खुद पीएम मोदी इस ट्रेन से नई दिल्ली से बनारस तक की भी यात्रा कर सकते हैं।
यह भी पढ़े:-BJP से गठबंधन तोडऩे के बाद ओमप्रकाश राजभर देंगे पीएम नरेन्द्र मोदी को तगड़ा झटका, किया यह ऐलान

Home / Varanasi / देश की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के स्टेशन पहुंचते ही लगे मोदी-मोदी के नारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो