scriptचमकी बुखार से मृत बच्चों को दी गयी श्रद्वांजलि, जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग | tribute to Muzaffarpur encephalitis death child in Varanasi | Patrika News

चमकी बुखार से मृत बच्चों को दी गयी श्रद्वांजलि, जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग

locationवाराणसीPublished: Jun 20, 2019 08:45:32 pm

Submitted by:

Devesh Singh

व्यापारियों ने किया शोक सभा का आयोजन, जानिए क्या है कहानी

Industrial trade committee

Industrial trade committee

वाराणसी. बिहार के मुजफ्फरपुर में बच्चों की लगातार हो रही मौत से देश भर में शोक की लहर है। सभी लोग बिहार सरकार व मौजूदा व्यवस्था को ही इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। गुरुवार को महानगर उद्योग व्यापार समिति के बैनर तले व्यापारियों ने लहुराबीर स्थित आजाद पार्क में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। व्यापारियों ने कैंडिल जला कर व दो मिनट का मौन रख कर चमकी बुखर से मृत बच्चों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही मृत बच्चों के परिजनों को दु:ख के समय सबल बनाने के लिए भगवान से प्रार्थना की गयी।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट का रास्ता साफ, सुप्रीम कोर्ट ने सुलझाया मसला
महानगर उद्योग व्यापार समिति के अध्यक्ष प्रेम मिश्रा कहा कि मुजफ्फरपुर में २०० बच्चों की मौत से सभी लोग स्तब्ध है। दु:ख की इस घड़ी में मृत बच्चों के परिजनों का दर्द क्या होगा। यह समझा जा सकता है। हम लोग श्रद्धांजलि सभा के माध्यम से मृत बच्चों के आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किये हैं और भगवान से परिजनों को इस दु:ख की घड़ी से उबरने की शक्ति के लिए प्रार्थना की गयी है। प्रेम मिश्रा ने कहा कि बिहार की सरकार ने समय रहते हुए चमकी बीमारी को संज्ञान लिया होता तो आज यह स्थिति नहीं होती। सीएम नीतीश कुमार भी बीमारी को गंभीरता नहीं समझे और इतने बच्चे असमय ही मौत का शिकार हो गये। प्रेम मिश्रा ने कहा कि हम लोग पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार से मांग करते हैं कि बिहार के जिन अधिकारी या कर्मचारियों की लापरवाही से इतने बच्चों की मौत हुई है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाये। ऐसे अधिकारी व कर्मचारियों को निलंबित करने के साथ ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाये। साथ ही बीमारी के कारणों का पता लगाते हुए उसके उपचार व रोकथाम की व्यवस्था की जाये। इससे अन्य बच्चों को मौत से बचाया जा सकेगा।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट की रक्षा करेंगे 66 लाख प्रहरी

ट्रेंडिंग वीडियो